1 of 1 parts

Beauty Tips: अपनी पलकों को इस तरह बनाएं घना और लंबा, आसान है घरेलू टिप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 Oct, 2024

Beauty Tips: अपनी पलकों को इस तरह बनाएं घना और लंबा, आसान है घरेलू टिप्स
घने और लंबे पलके खूबसूरती का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। ये न केवल आपकी आंखों को आकर्षक बनाते हैं, बल्कि आपके चेहरे की सुंदरता को भी बढ़ाते हैं। घने पलके आपकी आंखों को अधिक व्यक्तिगत और आकर्षक बनाते हैं, जबकि लंबे पलके आपकी आंखों को बड़ा और आकर्षक दिखाते हैं। इसके अलावा, घने और लंबे पलके आपकी आंखों को सुरक्षित भी रखते हैं और धूल, धुएं और अन्य हानिकारक कणों से बचाते हैं। यदि आपके पलके पतले या छोटे हैं, तो आप मास्कारा, आइलैश कर्लर और अन्य मेकअप उत्पादों का उपयोग करके उन्हें घने और लंबे दिखा सकते हैं।
विटामिन ई ऑयल
विटामिन ई ऑयल पलकों को पोषण देता है और उन्हें घना और लंबा बनाता है। इसे पलकों पर लगाकर मसाज करें और रात भर छोड़ दें। विटामिन ई का कैप्सूल पलकों के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

कैस्टर ऑयल
कैस्टर ऑयल में एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो पलकों को मजबूत और घना बनाते हैं। इसे पलकों पर लगाकर मसाज करें। पलकों पर यह तेल लगाने से इसकी अच्छी ग्रोथ होती है।

आइलैश मास्क
आइलैश मास्क पलकों को पोषण देता है और उन्हें मजबूत बनाता है। इसे पलकों पर लगाकर 15-20 मिनट तक छोड़ दें। ऐसा करने से बहुत कम समय में आपकी पलके लंबी और घनी बन जाती है।

हर्बल टी

हर्बल टी जैसे कि ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो पलकों को स्वस्थ बनाते हैं। इसे पीने से पलकें घनी और लंबी होती हैं। यह एक नेचुरल तरीका है जिससे आपकी पलकें खूबसूरत लगती है।

#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


Beauty Tips, Make your eyelashes thick and long like this, easy home tips, eyelashes

Mixed Bag

Ifairer