यूएस ओपन 2024 में बड़ा उलटफेर, जोकोविच तीसरे दौर में हारकर बाहर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 , 2024

यूएस ओपन 2024 में बड़ा उलटफेर, जोकोविच तीसरे दौर में हारकर बाहर
न्यूयॉर्क, । यूएस ओपन में लगातार दो दिन बड़े उलटफेर हुए । टूर्नामेंट के तीसरे राउंड में शनिवार को 24 ग्रैंड स्लैम जीत चुके और गत चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हार का सामना करना पड़ा।

जोकोविच को 28वीं सीड ऑस्ट्रेलिया के अलेक्सी पोपिरिन ने 6-4, 6-4, 2-6, 6-4 से हराया। इससे एक दिन पहले शुक्रवार को चार ग्रैंड स्लैम जीत चुके स्पेन के कार्लोस अल्काराज को भी हार का सामना करना पड़ा था।

यह सर्बियाई खिलाड़ी, जो अपने रिकॉर्ड 25वें प्रमुख खिताब और 100वें करियर खिताब की तलाश में था। 2017 के बाद यह पहला मौका होगा, जब वो ग्रैंड स्लैम जीत के बिना वर्ष का समापन करेंगे।

यह 2002 के बाद पहला सीजन भी है, जब बिग थ्री (जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल) का कोई सदस्य एक बड़ी जीत हासिल नहीं कर पाएगा।

ग्रैंड स्लैम में दो सेट से पिछड़ने के बाद आठ बार वापसी करने के जोकोविच के इतिहास के बावजूद, वे इस बार चार सेट के मुकाबले में वापसी नहीं कर सके।

25 वर्षीय पोपिरिन ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की और पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के चौथे दौर में पहुंचे। यह हार 2022 के चैंपियन कार्लोस अल्काराज के बाहर होने के बाद हुई, जो 1973 के बाद पहली बार था जब दूसरे और तीसरे वरीय खिलाड़ी चौथे दौर से पहले बाहर हो गए।

इस मुकाबले से पहले, जोकोविच का आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के खिलाफ 3-0 का जीत रिकॉर्ड था, जिसमें इस वर्ष आस्ट्रेलियाई ओपन और विम्बलडन में चार सेटों की जीत भी शामिल है।

पोपिरिन ने जीत के बाद कहा, मुझे लगता है कि आखिरकरा इस साल तीसरी बार किस्मत ने मेरा साथ दिया। ईमानदारी से कहूं तो ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन में हमारे बीच कुछ मुकाबले हुए थे। उन मैचों में मेरे पास मौके थे, लेकिन मैंने उनका फायदा नहीं उठाया। यह मैच थोड़ा अलग था। जब मेरे पास मौके थे, तो मैंने उनका फायदा उठाया और अच्छा टेनिस खेला।

पोपिरिन अब यूएस ओपन में अपने पहले चौथे दौर में घरेलू पसंदीदा फ्रांसेस टियाफो से भिड़ेंगे। टियाफो ने पिछले साल के सेमीफाइनलिस्ट बेन शेल्टन को दिन की शुरुआत में आर्थर ऐश पर एक मैराथन मैच में 4-6, 7-5, 6-7(5), 6-4, 6-3 से हराया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

घरेलू उपाय से रखें पेट साफ

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय

तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


Mixed Bag

Ifairer