एलन मस्क ने टेस्ला के वरिष्ठ कर्मचारियों को बर्खास्त किया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 May, 2024

एलन मस्क ने टेस्ला के वरिष्ठ कर्मचारियों को बर्खास्त किया
नई दिल्ली । इस महीने छंटनी के बाद एलन मस्क अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला में और अधिक लोगों को नौकरी से निकाल रहे हैं। छंटनी से कंपनी के ग्लोबल कार्यबल का 10 प्रतिशत प्रभावित हुआ है।

एलन मस्क ने पिछले हफ्ते कहा था कि टेस्ला को पुनर्गठित करने का समय आ गया है। इलेक्ट्रिक कार कंपनी ने इस साल जनवरी-मार्च अवधि में 1.13 बिलियन डॉलर का शुद्ध लाभ अर्जित किया, जो एक साल पहले के 2.51 बिलियन डॉलर से 55 प्रतिशत कम है।

द इंफॉर्मेशन की एक रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क अपनी वरिष्ठ प्रबंधन टीम को कम कर रहे हैं और सैकड़ों अन्य कर्मचारियों की छंटनी कर रहे हैं।

एलन मस्क द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को भेजे गए एक ईमेल के अनुसार, टेस्ला के सुपरचार्जर समूह के वरिष्ठ निदेशक रेबेका टिनुची और नए उत्पादों के प्रमुख डैनियल हो कंपनी छोड़ रहे हैं।

उन्होंने ने लिखा, हमें कर्मचारियों की संख्या और लागत में कमी के बारे में बिल्कुल कट्टर होने की जरूरत है। एलन मस्क ने अभी तक रिपोर्ट पर आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है।

टेस्ला ने इस महीने अपने 10 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की थी।

उन्होंने विश्लेषकों से कहा था कि विश्व स्तर पर ईवी अपनाने की दर दबाव में है और कई अन्य ऑटो निर्माता ईवी को वापस खींच रहे हैं और इसके बजाय प्लग-इन हाइब्रिड को अपना रहे हैं।

एलन मस्क ने कहा, हमारा मानना है कि यह सही रणनीति नहीं है। इलेक्ट्रिक वाहन अंततः बाजार पर हावी हो जाएंगे।

--आईएएनएस

10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी

क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार

गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव


Mixed Bag

Ifairer