फातिमा सना शेख ने इंस्टाग्राम पर अपनी एम्स्टर्डम के रिजक्सम्यूजियम में यात्रा की तस्वीरें शेयर की

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 , 2024

फातिमा सना शेख ने इंस्टाग्राम पर अपनी एम्स्टर्डम के रिजक्सम्यूजियम में यात्रा की तस्वीरें शेयर की
मुंबई । अभिनेत्री फातिमा सना शेख ने मंगलवार को अपने प्रशंसकों को एम्स्टर्डम के रिजक्सम्यूजियम की अपनी यात्रा की फोटो शेयर करके सबका मन मोह लिया है।



नीदरलैंड के राष्ट्रीय संग्रहालय के रूप में प्रसिद्ध रिजक्सम्यूजियम को डच कला और इतिहास के अपने व्यापक संग्रह के लिए जाना जाता है। फातिमा ने अपने पोस्ट में इस प्रतिष्ठित संस्थान में मौजूद समृद्ध विरासत की खोज पर व्यापक बात की।

फातिमा सना शेख ने इंस्टाग्राम पर रिजक्सम्यूजियम की अपनी यात्रा की कई शानदार तस्वीरें शेयर की हैं। तस्वीरों में, वह स्टाइलिश तरीके से काले रंग की टी-शर्ट और काले और सफेद धारीदार ट्राउजर पहनी हुई हैं, उनके लंबे घुंघराले बाल खुले हुए हैं और उनके साथ उन्होंने काले रंग का सनग्लास पहना हुआ है।

अपने फैशनेबल लुक के साथ, फातिमा ने संग्रहालय से कलाकृति का एक संग्रह भी पोस्ट किया, जिससे उनके फॉलोअर्स को उनके इस टूर की एक झलक मिलती है।

इस पोस्ट में उन्होंने कैप्शन दिया, रिजक्सम्यूजियम की मेरी छोटी सी यात्रा।

फातिमा सना शेख के करियर की बात करें तो उन्होंने 1997 की फिल्म इश्क में एक बाल कलाकार के रूप में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। इंद्र कुमार द्वारा निर्देशित इस रोमांटिक फिल्म में आमिर खान, अजय देवगन, जूही चावला और काजोल मुख्य भूमिका में थे।

इसके अलावा उन्होंने चाची 420 में एक बाल कलाकार के रूप में भी काम किया है। इस फिल्म में उन्होंने भारती रतन की भूमिका निभाई। कमल हासन द्वारा निर्देशित यह फिल्म 1996 की तमिल फिल्म अव्वाई शण्मुघी का आधिकारिक रीमेक था। इसमें कमल हासन, तब्बू, अमरीश पुरी, ओम पुरी, जॉनी वॉकर, परेश रावल, राजेंद्रनाथ जुत्शी और आयशा जुल्का ने अभिनय किया था।

साथ ही उन्होंने बड़े दिलवाला, खूबसूरत और वन 2 का 4 जैसी फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम किया है।

उन्हें 2016 में आमिर खान की फिल्म दंगल से फ्रीस्टाइल पहलवान गीता फोगट की भूमिका के लिए पहचान मिली, जिसका निर्देशन नितेश तिवारी ने किया था। इस फिल्म का निर्माण आमिर खान और किरण राव ने आमिर खान प्रोडक्शंस के तहत किया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे

घरेलू उपाय से रखें पेट साफ

क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज


Mixed Bag

Ifairer