भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर महिला टी20 विश्व कप टूर्नामेंट टीम में शामिल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 Oct, 2024

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर महिला टी20 विश्व कप टूर्नामेंट टीम में शामिल
नई दिल्ली । महिला टी20 विश्व कप 2024 का सफर भारतीय महिला टीम के लिए यादगार नहीं रहा और एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पर हावी नजर आई। हालांकि, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को महिला टी20 विश्व कप 2024 टूर्नामेंट की टीम में शामिल किया गया है।

इस टीम में चैंपियन न्यूजीलैंड और उपविजेता दक्षिण अफ्रीका के तीन-तीन खिलाड़ी शामिल हैं। जबकि, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भी इसका हिस्सा हैं।

हालांकि, भारतीय टीम उनकी कप्तानी में सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई, लेकिन हरमनप्रीत ने टूर्नामेंट में चार मैचों में 150 रन बनाए और चार पारियों में सिर्फ एक बार आउट हुईं। दाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने दुबई और शारजाह में क्रमशः श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद अर्धशतक भी बनाए।

टीम में न्यूजीलैंड की ऑलराउंडर अमेलिया केर भी शामिल हैं, जिन्होंने फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच के साथ-साथ प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की ट्रॉफी भी जीती।

24 वर्षीय अमेलिया ने 15 विकेट लिए, जो महिला टी20 विश्व कप के एक संस्करण में किसी भी खिलाड़ी द्वारा लिए गए सबसे ज्यादा विकेट हैं। उन्होंने 135 रन भी बनाए, जिसमें फाइनल में 43 रन बनाकर न्यूजीलैंड को पहली बार ट्रॉफी जीतने में मदद करना शामिल है।

ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगन शट को भी आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बनने के बाद इस टीम में चुना गया है।

मेगन ने इस टूर्नामेंट में आठ विकेट लेकर अपने विकेटों की संख्या 48 तक पहुंचाई, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ (3-3) का आंकड़ा शामिल है। टूर्नामेंट में उनका इकॉनमी रेट 4.07 रहा।

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 टूर्नामेंट की टीम : लॉरा वोल्वार्ड्ट (कप्तान), ताजमिन ब्रिट्स, डैनी व्याट-हॉज, अमेलिया केर, हरमनप्रीत कौर, डिएंड्रा डॉटिन, निगार सुल्ताना (विकेटकीपर), अफी फ्लेचर, रोजमेरी मैयर, मेगन शट, नॉनकुलुलेको म्लाबा और ईडन कार्सन (12वीं खिलाड़ी)।

--आईएएनएस
 

Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !

 जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!

हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें


Mixed Bag

Ifairer