कुछ ऐसा है टीवी क्वीन एकता कपूर का फैमिली शो से बोल्ड कंटेंट बनाने तक का सफर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 Oct, 2024

कुछ ऐसा है टीवी क्वीन एकता कपूर का फैमिली शो से बोल्ड कंटेंट बनाने तक का सफर
मुंबई । फिल्म निर्माता एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है। इन पर पर ओटीटी प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज गंदी बात में नाबालिगों से जुड़े अश्लील कंटेंट दिखाने का आरोप है।



एकता कपूर टीवी इंडस्ट्री की क्वीन मानी जाती हैं। शुरुआत में कुछ नाकामयाबियां झेली लेकिन फिर उड़ान भरी तो एक से बढ़कर एक हिट फैमिली ड्रामा पेश किए।

लेकिन फिर समय के साथ कुछ नए के चक्कर में अश्लील कंटेंट दिखने लगा। साधारण किरदार बोल्डनेस की हद पार करते दिखे। यही वजह है कि 2020 में मध्य प्रदेश के इंदौर में इनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई। तब ऑल्ट बालाजी की एक्स एक्स एक्स वेब सीरीज पर सेना के जवानों को अपमानित करने का आरोप लगा।

एकता कपूर ने बहुत कम उम्र में इंडस्ट्री में कदम रखा था। उन्होंने विज्ञापन और फीचर फिल्म निर्माता कैलाश सुरेंद्रनाथ की सरपरस्ती में इंटर्नशिप की थी। जल्द ही अपने एक्टर पिता जितेंद्र से फाइनेंनशियल मदद ली और बालाजी टेलीफिल्म्स के बैनर तले निर्माता बन गईं।

उनके शुरुआती प्रोजेक्ट असफल रहे, 6 पायलट एपिसोड को अस्वीकार कर दिया गया था। फिर कॉमेडी शो हम पांच ने उन्हें सफलता का स्वाद चखाया। एकता को क्योंकि सास भी कभी बहू थी और कहानी घर घर की से न केवल सफलता मिली बल्कि यह दो ऐसे शो थे जिन्होंने हिंदी टेलीविजन की दिशा बदलकर रख दी।

क्योंकि सास भी कभी बहू थी और कहानी घर घर की बालाजी टेलीफिल्म्स के सुपरहिट शो बन गए और इसने टेलीविजन के माध्यम से एक नई लहर पैदा की।

टीवी शो पर मजबूत पकड़ बनाने के बाद एकता ने फिल्म की दुनिया में भी कदम रखा। गोविंदा के साथ क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता फिल्म के साथ उन्होंने बड़े पर्दे पर दस्तक दी। इसके बाद हॉरर फिल्म कुछ तो है और कृष्णा कॉटेज बनाई। खास बात है कि इन फिल्मों से उन्होंने टेलीविजन के अभिनेताओं को आगे लाने का काम किया।

हॉरर के साथ एकता ने कॉमेडी क्या कूल हैं हम फिल्म भी बनाई। उन्होंने एक पीरियड-क्राइम ड्रामा शूटआउट एट लोखंडवाला और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता दिबाकर बनर्जी द्वारा निर्देशित लव सेक्स और धोखा का भी निर्माण किया, जिसका कंटेंट काफी विवादास्पद रहा। एकता कहानियों के साथ एक्सपेरिमेंट के लिए पहचानी जाती हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


Mixed Bag

Ifairer