टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन ने किया संन्यास का ऐलान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 , 2024

टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन ने किया संन्यास का ऐलान
नई दिल्ली । टीम इंडिया के ओपनर रहे शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर इसकी जानकारी दी।

वीडियो पोस्ट करते हुए धवन ने लिखा, मैं अपने 14 साल के अंतर्राष्ट्रीय करियर को बहुत सारी यादों के साथ समाप्त करता हूं। आप सभी को प्यार और समर्थन के लिए शुक्रिया। जय हिंद।

वीडियो में उन्होंने कहा, जिंदगी में आगे बढ़ने का समय आ गया है, इसलिए मैं अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। मैं भारत के लिए अब नहीं खेल पाऊंगा, यह सोचकर दुखी होने की बजाय मैं यह सोचकर खुश हूं कि मैं भारत के लिए इतने लंबे समय तक खेला। मैं अपनी इस यात्रा के लिए अपने परिवार, बचपन के कोचों, साथ खेले खिलाड़ियों और सभी फैंस का शुक्रगुजार हूं।

धवन ने भारत के लिए 269 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले, जिसमें उनके नाम 24 शतक हैं। वह इस साल आईपीएल 2024 के दौरान पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हुए दिखे थे।

उन्होंने भारत के लिए आखिरी बार दिसंबर 2022 में खेला था। साल 2010 में टीम इंडिया के साथ जुड़े शिखर ने अब तक खेले 34 टेस्ट में 40.61 की औसत से 2,315 रन बनाए। जबकि 167 वनडे मैचों में उन्होंने 44.11 की औसत से 7,436 रन बनाए। वहीं, 68 टी-20 मैचों में उन्होंने 27.92 की औसत से 1,759 रन बनाए हैं।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप

लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत

क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज


Mixed Bag

Ifairer