1 of 1 parts

नहाने के पानी में शामिल करें ये चीज, नहीं होगी थकान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 July, 2024

नहाने के पानी में शामिल करें ये चीज, नहीं होगी थकान
आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में थकान होना आम बात है। अक्सर खराब लाइफस्टाइल और खान-पान की वजह से बीमारियों का शिकार होना पड़ता है। अगर आप भी ऑफिस से घर जाने के बाद थक जाते हैं तो आपको बॉडी और मन को रेस्ट देना चाहिए। इसका सबसे बड़ा और आसान तरीका यह है कि आप गर्म पानी में कुछ चीजों को मिला लीजिए जिससे आपको रिलैक्स फील होगा। वर्कलोड आजकल इतना बढ़ गया है कि इंसान घर आते ही सो जाता है जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए आपको नहा धोकर फ्रेश हो जाना चाहिए।
पिपरमिंट ऑयल

आपको अपने नहाने के पानी में पिपरमेंट ऑयल मिल लेना है इससे थकान उतर जाती है। इसके अलावा आपकी बॉडी और मन को रिलैक्स महसूस होता है।

गुलाब जल
गर्मियों के मौसम में गुलाब जल का इस्तेमाल करना चाहिए इससे शरीर से आने वाली बदबू खत्म हो जाती है। जब आप इसे पानी में मिलाकर नहाते हैं तो आपको रिफ्रेश और रिलैक्स महसूस होता है।

हल्दी
हल्दी एक ऐसा उपाय है जिसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं जो नहाने के पानी में मिलने से नेगेटिविटी को दूर करता है। अगर आप नहाने के पानी में इसे मिलाकर 15 मिनट तक छोड़ दें और इस पानी से नहा ले तो आप रिफ्रेश महसूस करते हैं।

नीम का तेल
शरीर को आराम देने के लिए आप गुणकारी नीम का तेल इस्तेमाल कर सकते हैं यह थकान को दूर करता है। नाम स्क्रीन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है।

#क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार


Add this thing to your bath water and you will not feel tired

Mixed Bag

Ifairer