1 of 1 parts

Beauty Tips: गर्मियों में चेहरे को साफ सुथरा रखेगा एलोवेरा, मिलेगी ठंडक नहीं होगी टैनिंग

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Jun, 2024

Beauty Tips: गर्मियों में चेहरे को साफ सुथरा रखेगा एलोवेरा, मिलेगी ठंडक नहीं होगी टैनिंग
गर्मियों की मौसम में महिलाएं अपने चेहरे को लेकर काफी परेशान रहती हैं क्योंकि यह ऐसा मौसम होता है जब चेहरे पर कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स होती हैं। अगर आप इसका सॉल्यूशन चाहती हैं तो एलोवेरा जेल एक नेचुरल तरीका है इसे इस्तेमाल करने से औषधीय गुण के बराबर काम करता है। गर्मियों के मौसम में सनबर्न जैसी समस्या को दूर करने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल किसी रामबाण इलाज से कम नहीं है। इसके अलावा अगर आप चाहे तो एलोवेरा का जूस भी बन सकती हैं। इसे पीने से स्किन ग्लो करने लग जाती है।
त्वचा पर लगाएं एलोवेरा

गर्मियों के मौसम में एलोवेरा का जल चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है यह हमारी त्वचा को ठंडक देता है तेज धूप के संपर्क से भी बचाता है। गर्मियों में एलोवेरा लगाने से काफी राहत मिलती है इसमें एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुण पाए जाते हैं।

एलोवेरा जूस

सेहत के लिए एलोवेरा जूस बेहद फायदेमंद होता है लेकिन इसी के साथ अगर आप इसे खाली पेट पिए तो आपकी स्किन भी ग्लोइंग बन जाती है। इतना ही नहीं एलोवेरा जूस पीने से रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है।

इस्तेमाल का तरीका
एलो वेरा जेल का इस्तेमाल आप अपनी त्वचा को चमकदार बनाने के लिए कर सकते हैं इसके अलावा इसका जूस बनाकर पीने से त्वचा हाइड्रेट रहती है। आप मार्केट में बनने वाला एलोवेरा जूस भी पी सकती है या फिर घर पर भी बना सकती हैं।


#जानिये, दही जमाने की आसान विधि


Beauty Tips,Aloe vera, summer,, Aloe vera will keep your face clean in summer, it will provide coolness and there will be no tanning

Mixed Bag

Ifairer