1 of 1 parts

Beauty Tips: मानसून के लिए बेस्ट सनस्क्रीन, बरसात में भी खिलेगा चेहरा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 July, 2024

Beauty Tips: मानसून के लिए बेस्ट सनस्क्रीन, बरसात में भी खिलेगा चेहरा
मानसून का मौसम शुरू हो गया है जो सीधा महिलाओं की खूबसूरती पर वार करता है तेज धूप की वजह से चेहरा डल पड़ जाता है। अगर आप भी मानसून के मौसम में अपना निखार खो देती है तो जरूरी है कि आप बेहतर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें। इसके लिए आपको अपने स्किन टाइप के हिसाब से सनस्क्रीन ट्राई करना होगा। यह हमारी त्वचा की सुरक्षा करती है और सूरज की हानिकारक किरणों से बचाती है। तो चलिए जानते हैं हमारी त्वचा के लिए किस तरह का सनस्क्रीन बेहतर रहेगा।
क्यों लगाना चाहिए सनस्क्रीन
मानसून के मौसम में सूरज की हानिकारक किरणों के प्रभाव से बचने के लिए त्वचा पर एक परत चढ़ाई जाती है जिसे सनस्क्रीन कहते हैं यह त्वचा को सुरक्षित रखता है।

इस तरह करें इस्तेमाल
सनस्क्रीन इस्तेमाल करने का सही तरीका होता है कि आप सबसे पहले लोशन या क्रीम लगा लीजिए इसके बाद इसे अप्लाई करें। यह आपकी स्किन टाइप के हिसाब से हो सकता है जो वाटर या फिर ऑयल बेस्ड होता है। मानसून के मौसम में ऑयली स्किन के लिए ऑयल बेस्ड लोशन सही नहीं होता।

प्रोटेक्ट फैक्टर को समझें
आपको मार्केट से ऐसा सनस्क्रीन लेना चाहिए जो आपको किसी तरह का नुकसान ना दे और सूरज की यूवी किरणों से त्वचा की सुरक्षा करें। मार्केट में कई तरह के सनस्क्रीन होते हैं लेकिन आपको खरीदने से पहले प्रोटेक्टिंग फैक्टर के बारे में जान लेना चाहिए।

केमिकल युक्त सनस्क्रीन से बचें
मार्केट में हर चीज में मिलावट की जाती है हर चीज में केमिकल मिला होता है ऐसे में आपको सनस्क्रीन खरीदते समय डीटेल्स के बारे में अच्छे से मालूम कर लेना चाहिए इंग्रेडिएंट्स के बारे में अच्छी तरह से पढ़ लीजिए।

सनस्क्रीन का चुनाव
अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो आप ऑयल फ्री या लाइट वेट सनस्क्रीन इस्तेमाल कर सकते हैं इसके अलावा मैट फिनिश सनस्क्रीन भी काफी बेस्ट होते हैं। आप अपनी स्किन टाइप के हिसाब से सनस्क्रीन का चुनाव करें।

#Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !


Beauty Tips,sunscreen, monsoon, Best sunscreen for monsoon, face will glow even in rain

Mixed Bag

Ifairer