1 of 1 parts

Beauty Tips: चेहरे पर नुकसानदायक हो सकता है ब्लीच, चल जाएगा ग्लो

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 Jun, 2024

Beauty Tips: चेहरे पर नुकसानदायक हो सकता है ब्लीच, चल जाएगा ग्लो
ज्यादातर महिलाएं और लड़कियां इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए ब्लीच जैसे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। अगर आप भी इसका इस्तेमाल कर रहे हैं तो समझ लीजिए कि आपका चेहरा डल पड़ जाएगा। त्वचा पर निखार पाने के लिए ब्लीच के इस्तेमाल से बचना चाहिए। महिलाएं खूबसूरत त्वचा के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं लेकिन आप नेचुरल तरीके का ही इस्तेमाल करें। आज इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर आप ब्लीच का इस्तेमाल कर रही है तो यह किस तरह से नुकसानदायक हो सकता है।
ब्लीच कैसे काम करेगी
जब हम अपनी त्वचा पर ब्लीच लगते हैं तो हमारी त्वचा का मेलेनिन लेवल पूरी तरह से कम हो जाता है। इसकी वजह से हमारी स्किन ब्राइट और ग्लोइंग दिखती है हालांकि यह इफेक्ट कुछ देर के लिए ही होता है। इसके बाद चेहरे को नुकसान हो सकता है।

ब्लीच लगाने के नुकसान

चेहरे पर ब्लीच लगाना बहुत नुकसानदायक है अगर आपकी सेंसेटिव स्किन है तो इसे लगाने से बच्चे आपके चेहरे पर इसे लगाने से दाग धब्बे आ सकते हैं। कई लोगों को यह सूट नहीं करता और इरिटेशन या रेडनेस जैसी समस्या हो जाती है। ब्लीच लगाने की वजह से चेहरे पर छोटे-छोटे दाने निकलना शुरू हो जाते हैं और स्क्रीन पर नेचुरल तेल खत्म हो जाता है।

घरेलू उपाय
चेहरे को सॉफ्ट और चमकदार बनाने के लिए आप दही और एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकती हैं यह त्वचा को अंदर से ग्लोइंग बनाते हैं। बता दे की दही में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो अच्छी तरह से स्किन को मॉइश्चराइजर करता है। एलो वेरा हाइपरटेंशन से राहत दिलाने के लिए फायदेमंद होता है चेहरे की सूजन को कम करता है।


#काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय


Beauty Tips, Bleach, glow, Bleach can be harmful for the face, it will make you glow

Mixed Bag

Ifairer