1 of 1 parts

Beauty Tips: मेकअप में बिल्कुल ना करें यह गलतियां, कम उम्र में भी दिखेंगी बड़ी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Jun, 2024

Beauty Tips: मेकअप में बिल्कुल ना करें यह गलतियां, कम उम्र में भी दिखेंगी बड़ी
महिलाओं को मेकअप करना बहुत पसंद होता है इससे उनका कॉन्फिडेंस भी बढ़ जाता है आपकी पर्सनालिटी को कंप्लीट करने के लिए मेकअप बहुत फायदेमंद है। खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं मेकअप तो करती हैं लेकिन उन्हें यह नहीं पता होता कि उनकी एक गलती उन्हें उम्र से भी ज्यादा बड़ा दिखा सकती है। इसके लिए आपको पूरा मेकअप टिप्स फॉलो करना होगा जिसकी मदद से आप अपनी पर्सनालिटी को अपनी एज के मुताबिक दिखा सकती हैं।
फाउंडेशन

मेकअप करते समय आपको सबसे ज्यादा ध्यान फाउंडेशन मॉइश्चराइजर और प्राइमर का रखना है आपको बिना मॉइश्चराइजर लगाएं प्राइमर लगाए फाउंडेशन नहीं लगाना है इस तरह से आपका बेस खराब हो सकता है।

फाउंडेशन से जुड़ी गलतियां
अक्सर महिलाएं फाउंडेशन लगाते समय कुछ गलतियां करती हैं आपको अपने टोन और स्किन टाइप के हिसाब से फाउंडेशन इस्तेमाल करना चाहिए। आपको फाउंडेशन की मात्रा को ध्यान में रखना चाहिए इस तरह से स्मूथ फिनिशिंग मिलेगी।

रंग का ध्यान रखें

मेकअप करते समय आपको आईशैडो लिपस्टिक जैसे रंगों का ध्यान रखना पड़ेगा यह ज्यादा डार्क नहीं होना चाहिए इस गलती से आपकी उम्र बढ़ी हुई लग सकती है। लिपस्टिक के साथ आपको लाइनर का इस्तेमाल भी बचकर करना चाहिए।

स्टाइलिंग मिस्टेक
कई बार ऐसा होता है कि महिलाएं अपने लुक को परफेक्ट दिखाने के लिए एक्स्ट्रा मेकअप कर लेती हैं इसलिए आपको अपनी ड्रेस के हिसाब से मेकअप करना चाहिए। स्टाइलिश लिखने के लिए आपको लाइटवेट मेकअप का इस्तेमाल करना है तब जाकर आपका पूरा लुक कंप्लीट लगेगा।

ज्वेलरी मिस्टेक
मेकअप से रिलेटेड आपकी ज्वेलरी भी होती है क्योंकि आप जिस तरह का मेकअप कर रहे हैं उस हिसाब से अपना आउटफिट और एक्सेसरीज कैरी करना चाहिए। इसके लिए आपको ज्यादा हैवी ज्वेलरी नहीं पहनना चाहिए लाइटवेट ज्वेलरी का इस्तेमाल करें।

#महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप


Beauty Tips, mistake, makeup, Do not make these mistakes in makeup, you will look older even at a young age

Mixed Bag

Ifairer