1 of 1 parts

Beauty Tips: गर्मी में काली हो रही है स्किन, तो फॉलो कीजिए ये स्टेप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 July, 2024

Beauty Tips: गर्मी में काली हो रही है स्किन, तो फॉलो कीजिए ये स्टेप्स
वर्किंग वूमंस के लिए तब ज्यादा मुसीबत होती है जब वह अपने काम के लिए घर से बाहर निकलते हैं और तेज धूप उनके चेहरे को इफेक्ट करती है। तेज धूप सीधा चेहरे पर पड़ती है और यह प्रभावित भी करती है इस तरह से सन टैन हो जाता है जो हमारे चेहरे को काला बना देता है। चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए और टैनिंग की परेशानी से छुटकारा पाने के लिए नीचे दिए गए उपाय को पढ़ लीजिए।
बर्फ लगाएं
गर्मी की वजह से धूप में चेहरा झुलस गया है तो आप चेहरे पर सनबर्न की समस्या को दूर करने के लिए बर्फ लगाएं। चेहरे में जलन मच रही है तो आपको बर्फ लगाने से राहत मिलेगी और चेहरे पर रैशेज भी नहीं होंगे।

एलोवेरा
गर्मियों के मौसम में चेहरे पर एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें इससे ट्रेनिंग की समस्या दूर हो जाती है। त्वचा को स्मूथ बनाने के लिए एलोवेरा बहुत काम की चीज है इसके अलावा सनबर्न की समस्या भी नहीं होती है।

नारियल का तेल
नारियल का तेल एक नेचुरल तरीका है अगर आपकी ड्राई स्किन है तो झूलते हुए चेहरे पर आप नारियल का तेल लगाकर टैनिंग की समस्या से निजात पा सकती हैं। नारियल का तेल सनबर्न की समस्या को तेजी से ठीक करता है।

दही

दही शरीर के लिए ही नहीं बल्कि हमारे स्किन केयर रूटीन के लिए भी बेहतर है। दही चेहरे पर लगाने में आराम मिलता है चेहरे के रंग पर भी निखार आता है इसके अलावा अगर आप इसका फेस पैक बनाकर लगे तो ज्यादा असर पड़ेगा।

#उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...


Beauty Tips, If your skin is getting dark in summer, then follow these steps, summer, Coconut oil, yogurt, aloe vera

Mixed Bag

Ifairer