1 of 1 parts

Beauty Tips: स्किन केयर में शामिल कर लीजिए आलू, चेहरे से झाइयों की हो जाएगी छुट्टी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 May, 2024

Beauty Tips: स्किन केयर में शामिल कर लीजिए आलू, चेहरे से झाइयों की हो जाएगी छुट्टी
सब्जियों का राजा आलू होता है जिसे कभी भी आसानी से बनाया जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्किन केयर में यह बेहद काम करता है। अगर आपको त्वचा से जुड़ी कोई परेशानी है जैसे पिंपल्स, दाग-धब्बे, झाइयां आदि। त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए आलू गया दुकान की चीज है।
कैसे करें अप्लाई

स्किन केयर के लिए आलू को इस्तेमाल करने के लिए उसे छील लीजिए और दो टुकड़ों में काट लीजिए। इसके बाद इसे चन्नी की मदद से छान लीजिए और कॉटन से अपने चेहरे पर लगे और 5 मिनट तक रहने दे इस तरह से झाई की समस्या खत्म हो जाती है।

मुलायम और बेदाग स्किन

चेहरे से दाग धब्बों को हटाने के लिए आप आलू के रस का इस्तेमाल कीजिए इसमें कुछ बंदे ग्लिसरीन की मिला लीजिए और दो चम्मच दूध मिला लीजिए। अब कॉटन की मदद से अपने चेहरे और गर्दन पर इसे अप्लाई करें और 15 मिनट तक छोड़ दीजिए। जब यह सुख जाए तो अपने चेहरे को धो लीजिए।

आलू का फेस पैक

चेहरे से दाग धब्बे और झाइयां हटाने के लिए फेस पैक बना लीजिए और आलू को ब्लेड करके अच्छी तरह से गिने के बाद नींबू का रस मिला लीजिए इसमें शहर भी ऐड कर लीजिए बेसन का पेस्ट बना लीजिए इसके बाद फेस पैक की तरह चेहरे पर अप्लाई करें।

क्या होगा फायदा

अगर आप किसी लंबे समय से स्किन प्रॉब्लम की समस्या से परेशान है तो इस तरह से आपकी सारे परेशानी दूर हो जाती है। आपको मार्केट के केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी नहीं करना पड़ता और आसानी से चेहरा मुलायम और बेदाग हो जाता है।

#10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी


Beauty Tips,skin care, freckles

Mixed Bag

Ifairer