1 of 1 parts

Beauty Tips: स्किन केयर में शामिल कर लीजिए कद्दू, खिल जाएगा चेहरा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Jun, 2024

Beauty Tips: स्किन केयर में शामिल कर लीजिए कद्दू, खिल जाएगा चेहरा
चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए किसी महंगे प्रोडक्ट की जरूरत नहीं है, बल्कि आप घर पर ही आसान तरीके से चेहरे की रंगत बढ़ा सकती हैं। लगभग सभी घरों में महिलाएं कद्दू की सब्जी तो बनती ही होगी लेकिन क्या आपको पता है कि कद्दू आपकी स्किन केयर रूटीन के लिए बहुत फायदेमंद है। आप कद्दू की मदद से अपने चेहरे को ग्लोइंग बन सकती हैं इसमें कई तरह के पोषक तत्व होते हैं जो त्वचा की प्रॉब्लम्स को दूर कर देते हैं।
फेस पैक
आप कद्दू से नेचुरल फेस पैक तैयार कर सकती है जो आपके चेहरे को ग्लोइंग बनता है इसके लिए आपको एक चम्मच दही, शहद हल्दी पाउडर लेना है इसके बाद कद्दू को अच्छी तरह से इसमें मिला देना है इस तरह से आपका फेस पैक तैयार हो जाएगा। अब इस चेहरे पर 15 से 20 मिनट के लिए रहने दीजिए फिर फेस वॉश कर लीजिए।

स्क्रब बनाएं

कद्दू का इस्तेमाल करके आप स्क्रब बन सकती हैं इसके लिए आपको सबसे पहले कद्दू का पेस्ट तैयार करना होगा जिसमें नींबू का रस एक बड़ा चम्मच दही और शहद मिलाना है। इसके बाद इस बने हुए मिश्रण को लगभग 5 मिनट के लिए अपने फेस पर स्क्रब की तरह अप्लाई करें।

मॉइश्चराइज टोनर
आप कद्दू को मॉइश्चराइजर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकती हैं कद्दू के पेस्ट को बनाने के लिए एलोवेरा जेल कोकोनट ऑयल मिक्स करके चेहरे पर अप्लाई करें। अब कद्दू का टोनर बनाने के लिए आपको कद्दू का रस निकालना है इसके बाद एक चम्मच गुलाब जल मिलना है और इस मिश्रण को अपने फेस पर टोनर की तरह अप्लाई करना है।

#जानिये, दही जमाने की आसान विधि


Beauty Tips, Include pumpkin in your skin care routine, your face will glow

Mixed Bag

Ifairer