1 of 1 parts

Beauty Tips: चेहरे के लिए फायदेमंद है आलू, दाग-धब्बों से मिलेगा छुटकारा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 May, 2024

Beauty Tips: चेहरे के लिए फायदेमंद है आलू, दाग-धब्बों से मिलेगा छुटकारा
सब्जियों का राजा आलू खाने के लिए ही नहीं बल्कि महिलाओं की खूबसूरती बढ़ाने के लिए भी बेहतर माना जाता है। सौ स्किन प्रॉब्लम्स से अकेला आलू छुटकारा दिलाता है, इतना ही नहीं अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे और झाइयों जैसी समस्या है तो आलू का इस्तेमाल करने से यह सारे स्किन प्रॉब्लम खत्म हो जाते हैं। अगर आप नेचुरल ब्यूटी चाहती हो किसी तरह का केमिकल प्रोडक्ट इस्तेमाल नहीं करना चाहती तो आलू किस तरह से इस्तेमाल करना है इसके बारे में जान लीजिए
आलू का रस

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए और दाग धब्बों को दूर करने के लिए आलू का रस बेहद फायदेमंद है इसमें आप नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर अप्लाई करें आपकी खूबसूरती झट से लौट आएगी और चेहरे पर किसी तरह का दाग धब्बा नहीं टिकेगा।

फेस मस्क

आप आलू का फेस मास्क बनाने के लिए आलू को सबसे पहले कद्दूकस्थ कर लीजिए और इसे थोड़ा मोटा और दरदरा रहने दीजिए। इसके बाद इसे अपने चेहरे पर अप्लाई कर लीजिए 15 से 20 मिनट तक इस चेहरे पर रहने दीजिए इसके बाद चेहरे को ठंडा पानी से धो लें।

मुलायम बनेगी स्किन

ज्यादातर महिलाओं की यह शिकायत होती है कि उनकी त्वचा रूखी सुखी और बेजान हो गई है इसके लिए आप आलू का इस्तेमाल करें इससे आपका चेहरा एकदम मुलायम हो जाएगा।

#तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


Beauty Tips,Potato

Mixed Bag

Ifairer