1 of 1 parts

Beauty Tips: इन लोगों को चेहरे पर नहीं लगाना चाहिए मुल्तानी मिट्टी, पड़ जाएंगे लेने के देने

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Sep, 2024

Beauty Tips: इन लोगों को चेहरे पर नहीं लगाना चाहिए मुल्तानी मिट्टी, पड़ जाएंगे लेने के देने
अक्सर महिलाएं अपने आप को खूबसूरत दिखने के लिए क्या कुछ नहीं करती हैं। मुल्तानी मिट्टी एक ऐसी चीज है जो हर महिला खूबसूरत दिखने की चाहत में इस्तेमाल करती हैं। बहुत सारी महिलाओं को इस बारे में नहीं पता है कि किन्हे मुल्तानी मिट्टी नहीं लगना चाहिए। अगर आप भी अपनी स्किन केयर में मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करती हैं, तो इस जानकारी के बारे में जान लीजिए यह आपके लिए बेहद जरूरी है। अगर आप अनजाने में मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल कर रही है तो आपको नुकसान भी हो सकता है। यह हर किसी के लिए नुकसानदायक नहीं होता लेकिन कुछ महिलाओं को इस नहीं लगाना चाहिए।
ड्राई स्किन
अगर आपकी त्वचा रूखी सुखी और बेजान है तो आपको मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। जिन महिलाओं की स्किन ड्राई होती है उन्हें मुल्तानी मिट्टी के इस्तेमाल से बचना चाहिए। यह आपके चेहरे को नुकसान पहुंचा सकता है। मुल्तानी मिट्टी हर किसी के चेहरे पर सूट नहीं करती है हो सकता है कि आपको इसका साइड इफेक्ट देखने को मिले।

सेंसेटिव स्किन
अगर आपकी त्वचा सेंसेटिव है, तो मुल्तानी मिट्टी का उपयोग न करें क्योंकि यह आपकी त्वचा को और अधिक सेंसेटिव बना सकती है और जलन पैदा कर सकती है। सेंसेटिव स्किन वाले लोगों को मुल्तानी मिट्टी के बजाय दूसरे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए जैसे कि आप एलोवेरा इस्तेमाल कर सकते हैं।

कटना या घाव लगना

अगर आपकी त्वचा पर कटने या घाव है, तो मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल न करें क्योंकि यह आपकी त्वचा पर कटने या घाव को और अधिक जलन पैदा कर सकती है और ठीक होने की प्रक्रिया को धीमा कर सकती है।

त्वचा पर पहले से है परेशानी

अगर आपके चेहरे पर पहले से ही किसी तरह की परेशानी है तो आपको मुल्तानी मिट्टी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। अगर आपकी त्वचा पर एक्जिमा या सोरायसिस है, तो मुल्तानी मिट्टी का उपयोग न करें क्योंकि यह आपकी त्वचा पर एक्जिमा या सोरायसिस को और अधिक खराब कर सकती है और जलन पैदा कर सकती है।

#तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


Beauty Tips, multani mitti , These people should not put multani mitti on the face

Mixed Bag

Ifairer