1 of 1 parts

Beauty Tips: इस तरह रिमूव हो जाएंगे जिद्दी ब्लैकहेड्स, बहुत आसान है तरीका

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Sep, 2024

Beauty Tips: इस तरह रिमूव हो जाएंगे जिद्दी ब्लैकहेड्स, बहुत आसान है तरीका
आजकल महिलाएं अपने स्क्रीन को लेकर काफी परेशान रहती है क्योंकि बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल की वजह से कोई ना कोई परेशानी होती रहती है। ब्लैकहेड्स की बात करें तो यह एक ऐसी समस्या है जो अक्सर महिलाओं को होती रहती है। पर आप भी ब्लैकहेड्स को जड़ से खत्म करना चाहते हैं तो इसके लिए कुछ खास टिप्स को फॉलो कर लीजिए। चेहरे पर मौजूद कल छोटे-छोटे धब्बे और गंदगी खूबसूरती को खत्म करने का काम करती है। ब्लैकहेड्स जैसी प्रॉब्लम को खत्म करने के लिए आपको पार्लर जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी घर पर ही आसान तरीका मिल जाएगा।
शहद और दही का मास्क
शहद और दही को मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। शहद में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जो ब्लैकहेड्स को कम करने में मदद करते हैं, जबकि दही में लैक्टिक एसिड होता है जो त्वचा को साफ और चमकदार बनाता है।

नींबू का रस

नींबू का रस चेहरे पर लगाएं और 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। नींबू का रस त्वचा को साफ और स्वच्छ बनाता है और ब्लैकहेड्स को कम करने में मदद करता है।

मुल्तानी मिट्टी
मुल्तानी मिट्टी को पानी में मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। मुल्तानी मिट्टी त्वचा से गंदगी और तेल को निकालती है और ब्लैकहेड्स को कम करने में मदद करती है।

चीनी और नमक का स्क्रब
चीनी और नमक को मिलाकर चेहरे पर स्क्रब करें और गर्म पानी से धो लें। चीनी और नमक त्वचा को साफ और स्वच्छ बनाते हैं और ब्लैकहेड्स को कम करने में मदद करते हैं।

एलोवेरा जेल
एलोवेरा जेल चेहरे पर लगाएं और रात भर के लिए छोड़ दें। सुबह गर्म पानी से धो लें। एलोवेरा जेल त्वचा को साफ और स्वच्छ बनाता है और ब्लैकहेड्स को कम करने में मदद करता है।

ग्रीन टी
ग्रीन टी के टी बैग को ठंडा करें और चेहरे पर लगाएं। 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गर्म पानी से धो लें। ग्रीन टी चेहरे को साफ और चमकदार बनाती है और ब्लैकहेड्स को कम करने में मदद करती है।

#वक्ष का मनचाहा आकार पाएं


Beauty Tips, This way you can remove stubborn blackheads, the method is very easy, remove stubborn blackheads, blackheads

Mixed Bag

Ifairer