1 of 1 parts

Beauty Tips: परफेक्ट मेकअप के लिए ट्राई करें ये ब्यूटी टिप्स, फाउंडेशन का रखें खास ख्याल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Jun, 2024

Beauty Tips: परफेक्ट मेकअप के लिए ट्राई करें ये ब्यूटी टिप्स, फाउंडेशन का रखें खास ख्याल
बदलते मौसम की वजह से आपको मेकअप में भी बदलाव करना चाहिए गर्मियों का मौसम चल रहा है ऐसे में आप हल्का मेकअप करें तो बेटर रहेगा। पसीने के साथ गर्मियों में मेकअप बहाने लग जाता है इसलिए जरूरी है की आप फाउंडेशन से बचें। मेकअप करने में तो बहुत मेहनत लगती है लेकिन तारीफ बहुत होती है ऐसे में आपको मेकअप करते समय कुछ चीजों को ध्यान में रखना है खासकर फाउंडेशन को लेकर। आपको नेचुरल लुक चाहिए तो नीचे दिए गए टिप्स फॉलो करें।
अगर आप गर्मियों के मौसम में चेहरे पर फाउंडेशन अप्लाई कर रही है तो बहुत जरूरी है कि आप अपनी स्किन टोन का ध्यान रखें इस हिसाब से फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। अगर आपकी डार्क स्किन टोन है तो आपको ज्यादा फाउंडेशन नहीं लगाना है नहीं तो चेहरा सफेद नजर आएगा।

फाउंडेशन लगाने के बाद जरूरी है कि आप इसे अच्छी तरह से ब्लेंड करें ताकि नेचुरल लुक नजर आए। आप फाउंडेशन को जितना अच्छे से ब्लेड करती हैं आपका लुक उतना ही परफेक्ट नजर आता है।

अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे पिंपल्स है तो आप क्लींजर का इस्तेमाल जरूर करें। इस तरह से फाउंडेशन के बाद कंसीलर भी इस्तेमाल करें ताकि फाउंडेशन का शेड बिल्कुल भी खराब ना हो।

अगर आप लिक्विड फाउंडेशन इस्तेमाल कर रही है तो आपको चेहरे पर लगाने के लिए ब्रश की मदद लेनी चाहिए यह अच्छी तरह से ब्लेंड हो जाता है और चेहरे के साथ मिक्स हो जाता है।

#क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे


Beauty Tips,Try these beauty tips for perfect makeup, take special care of the foundation, perfect makeup, foundation,

Mixed Bag

Ifairer