1 of 1 parts

Beauty Tips: चेहरे पर नहीं दिखेंगी झुर्रियां, ट्राई करें ये क्रीम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Aug, 2024

Beauty Tips: चेहरे पर नहीं दिखेंगी झुर्रियां, ट्राई करें ये क्रीम
जब हमारी उम्र बढ़ने लगती है तो चेहरे पर झुर्रियां और फाइन लाइंस नजर आने लगते हैं इसके कारण त्वचा खराब होने लग जाती है। यदि हमारा खान-पान अच्छा ना हो धूप में ना रहे शरीर में पानी की कमी हो जाए और तनाव से ग्रस्त रहे तो झुर्रियां जल्दी आने लग जाते हैं। त्वचा पर रौनक और चमक वापस लाने के लिए नीचे एंटी एजिंग क्रीम के बारे में बताया गया है आप इसे घर पर आसानी से बना सकते हैं। इसे चेहरे पर रोजाना लगाने से चेहरा खूबसूरत होने के साथ-साथ झुर्रियां भी कम हो जाते है।
एंटी एजिंग क्रीम
आपको एंटी एजिंग क्रीम बनाने के लिए दो चम्मच नारियल तेल, एक चम्मच बीसवैक्स, एक चम्मच शिया बटर, वेलेंदर एसेंशियल ऑयल एक साथ मिक्स कर लीजिए इसके बाद इन्हें एक साथ मिला लीजिए। इस मिश्रण को ठंडा कर लीजिए और छोटी डिब्बी में भरकर रखें जब आपका यह क्रीम ठोस हो जाए तो आप एंटी एजिंग क्रीम के रूप में इसे रोजाना लगाएं।

एंटी एजिंग सिरम

चेहरे से झुर्रियों को हटाने के लिए आप एलोवेरा जेल के साथ एंटी एजिंग क्रीम को मिक्स करके लगा सकती हैं यह चेहरे के लिए काफी कारगर होता है। आपको बता दे कि इसे बनाने के लिए चार चम्मच ऐलोवेरा जेल, तीन विटामिन ई कैप्सूल, दो चम्मच गुलाब जल और पांच चम्मच एसेंशियल ऑयल ग्लिसरीन मिला लीजिए। इसके बाद आपको क्रीम बनाने के लिए एलोवेरा जेल को कटोरी में ले लेना है। सभी चीजों को इसमें मिला दीजिए सीरम की दो से तीन बूंद को रोजाना अपने चेहरे पर लगाइए इस तरह से आपका चेहरा खूबसूरत नजर आएगा।

#10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी


Beauty Tips, Wrinkles, Wrinkles will not appear on the face, try this cream, Anti Aging Serum, Anti Aging Cream

Mixed Bag

Ifairer