1 of 1 parts

Beauty Tips: घर पर आसान तरीके से कर सकते हैं कैरोटीन, इस चीज का करें इस्तेमाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Jun, 2024

Beauty Tips: घर पर आसान तरीके से कर सकते हैं कैरोटीन, इस चीज का करें इस्तेमाल
बिखरी हुई लाइफस्टाइल और खानपान की वजह से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां खूबसूरती पर भी असर डालती है। ज्यादातर महिलाएं बालों की समस्या से परेशान रहती हैं प्रदूषण की वजह से यह डैमेज हो जाते हैं उसके बाद पार्लर में पैसे खर्च करके कुछ समय के लिए शाइनी बाल मिलते हैं। अगर आप भी पार्लर में बिना पैसे खर्च किए सॉफ्ट स्ट्रांग और शाइनी बाल चाहती है तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़िए। आप पार्लर जैसा केराटिन अपने घर पर कर सकती है इसके लिए आपको छोटी सी चीज की जरूरत पड़ेगी जो आपके बालों को स्मूथ बना देगा। हर घर में अंडे का इस्तेमाल किया जाता है एलोवेरा जेल और नारियल भी बालों के लिए फायदेमंद है।
अंडे का हेयर मास्क
घर पर कैरोटीन करने के लिए आपको दो से तीन अंडे लेना है इसके बाद इसे अच्छे से फेट लीजिए। अब एलोवेरा जेल और नारियल का तेल मिला लीजिए इस तरह से जब पेस्ट तैयार हो जाए तो 1 से 2 घंटे तक अपने बालों पर मास्क की तरह अप्लाई करें। उसके बाद आपको शैंपू से बालों को धो लेना है और हेयर कंडीशनर का इस्तेमाल करना है।

अंडा और शहद

अंडा और शहद बालों को सॉफ्ट और शाइनी बनाने के लिए फायदेमंद होता है। इसके लिए आप 20 से 30 मिनट तक अंडे और शहद का पेस्ट बनाकर बालों पर लगा लीजिए। ऐसा हफ्ते में सिर्फ एक बार करने से बोल स्मूथ और शाइनिंग हो जाते हैं।

अंडा और आंवला

बालों के लिए वाला बहुत फायदेमंद है आप इसे अंडे में मिलाकर अच्छी तरह से पैक बना लीजिए। इसके बाद इसमें एलोवेरा जेल को मिक्स कर लीजिए। अब बालों पर हेयर मास्क की तरह 20 से 30 मिनट के लिए लगा रहने दे।

#घरेलू उपाय से रखें पेट साफ


Beauty Tips, keratin, You can easily make keratin at home, use this thing

Mixed Bag

Ifairer