1 of 1 parts

Breakfast Recipe: बच्चों के लंच बॉक्स में झटपट पैक करें ये चीजें, उंगलियां चट कर जाएंगे

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Jun, 2024

Breakfast Recipe: बच्चों के लंच बॉक्स में झटपट पैक करें ये चीजें, उंगलियां चट कर जाएंगे
आजकल बच्चे खाना खाने में खूब आनाकानी करते है एक ऐसा भी समय था जब बच्चों को घर का खाना पसंद आता था, लेकिन आज का समय इतना बदल चुका है कि बच्चे बाजार के खाने की तरफ बढ़ने लगे हैं। घर के खाने से ज्यादा बच्चों को फास्ट फूड पसंद आता है यही कारण है कि हेल्दी फूड खाने में वह नखरे दिखाते हैं। ऐसे में मां को घर पर ही हेल्दी तरीके से फास्ट फूड ब्रेकफास्ट में बना देना चाहिए। आज हम ऐसे ब्रेकफास्ट रेसिपीज के बारे में बात करेंगे जो आसानी से और कम समय में बन जाती है। आप इन डिशेज को बच्चो को लंचबॉक्स में पैक करके दे सकती हैं।
सैंडविच
बच्चों को सैंडविच खाना बहुत पसंद होता है इसे बनाने के लिए एक कप दही, ब्रेड, मक्खन, नमक, काली मिर्च पाउडर, चाट मसाला, कटा हुआ प्याज, टमाटर शिमला मिर्च और हरी धनिया ले लीजिए।

विधि
सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले एक बड़ा सा कटोरा लीजिए इसमें दही निकाल लीजिए। इतना करने के बाद इसे अच्छी तरह से कटोरे में मिला लीजिए और कटा हुआ प्याज, टमाटर, शिमला मिर्च डाल दीजिए।

इसके बाद सभी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करने के बाद नमक, काली मिर्च पाउडर और हल्का सा चाट मसाला डाल दीजिए

अब इसे एक बड़े चमचे की मदद से चला लीजिए। इसके बाद लास्ट में कटी हुई धनिया मिर्च डाल दीजिए।

अब एक बड़ा सा ब्रेड का स्लाइस लीजिए और इस मिश्रण को मिला दीजिए इसके बाद पूरा ब्रेड ऊपर से ढक जाएगा और इसे तवे पर अच्छी तरह से सेक लीजिए। इतना करने के बाद सैंडविच को सुनहरा होने तक तवे पर रहने दीजिए। जब यह सुनहरा हो जाए तो इसे बच्चों को खाने को दें।

#Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !


Breakfast Recipe, Quickly pack these things in children lunch box, children lunch box, Sandwich

Mixed Bag

Ifairer