1 of 1 parts

गंदे और बदबूदार ओवन को इस तरह करें साफ, इस्तेमाल करें ये चीजें

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Sep, 2024

गंदे और बदबूदार ओवन को इस तरह करें साफ, इस्तेमाल करें ये चीजें
हर घर में माइक्रोवेव ओवन का इस्तेमाल किया जाता है इससे खाना बनाना बहुत आसान हो जाता है। लेकिन कई बार महिलाएं इसे साफ करना भूल जाती हैं और कई दिनों बाद इसमें जंग लग जाता है। अगर आप भी अपने माइक्रोवेव को कड़ी मेहनत से साफ कर रही है और यह चमकदार नहीं बन रहा है तो तरीके को बदल दीजिए। आज इस आर्टिकल में आपको माइक्रोवेव साफ करने के लिए कुछ चीजों के बारे में बताया जाएगा जिससे आप आसानी से माइक्रोवेव की क्लीनिंग कर सकती हैं। माइक्रोवेव में जिद्दी गंदगी की वजह से सफाई में काफी परेशानी होती है।
नींबू और पानी
नींबू को काट लें और माइक्रोवेव में रखें।2-3 मिनट के लिए माइक्रोवेव चलाएं।नींबू के रस से माइक्रोवेव की दीवारें साफ हो जाएंगी। माइक्रोवेव को पानी से साफ करें। किसी भी चीज को साफ करने के लिए नींबू बहुत असरदार चीज होती है।

विनेगर और पानी
विनेगर और पानी का मिश्रण माइक्रोवेव में रखें। 2-3 मिनट के लिए माइक्रोवेव चलाएं। विनेगर के एसिड से माइक्रोवेव की दीवारें साफ हो जाएंगी। माइक्रोवेव को पानी से साफ करें। इसका इस्तेमाल करने से आपका माइक्रोवेव चुटकियों में चमक जाता है।

बेकिंग सोडा और पानी
बेकिंग सोडा और पानी का मिश्रण माइक्रोवेव में रखें। 2-3 मिनट के लिए माइक्रोवेव चलाएं। बेकिंग सोडा के पाउडर से माइक्रोवेव की दीवारें साफ हो जाएंगी। माइक्रोवेव को पानी से साफ करें। माइक्रोवेव साफ करने वाले उत्पादों का उपयोग करें। इन उत्पादों को माइक्रोवेव में रखें और निर्देशों का पालन करें।


गरम पानी और साबुन

गरम पानी में साबुन मिलाएं।माइक्रोवेव की दीवारों पर इस मिश्रण को लगाएं। माइक्रोवेव को साफ करें।माइक्रोफाइबर कपड़े से माइक्रोवेव की दीवारें साफ करें। यह कपड़ा धूल और गंदगी को आसानी से साफ कर देता है।

#क्या सचमुच लगती है नजर !


Clean your dirty and smelly oven like this, use these things

Mixed Bag

Ifairer