1 of 1 parts

दिवाली में नमक से करें घर की साफ सफाई, चकाचक हो जाएगा कोना-कोना

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 Oct, 2024

दिवाली में नमक से करें घर की साफ सफाई, चकाचक हो जाएगा कोना-कोना
दिवाली की सफाई के लिए नमक एक अच्छा ऑप्शन है। नमक का उपयोग करके घर की सफाई में चमक और स्वच्छता लाई जा सकती है। नमक को पानी में मिलाकर बनाए गए घोल से फर्श, दीवारें और खिड़कियों की सफाई की जा सकती है। इससे धूल, मिट्टी और दाग-धब्बे आसानी से हट जाते हैं। इसके अलावा, नमक का उपयोग करके घर के कोनों और दरवाजों की सफाई भी की जा सकती है। नमक की एक और विशेषता है कि यह घर में मौजूद हानिकारक कीटाणुओं को भी नष्ट करता है। दिवाली की सफाई के लिए नमक का उपयोग करके घर को स्वच्छ, चमकदार और रोगमुक्त बनाया जा सकता है।
किचन की टाइल्स की सफाई
नमक को पानी में मिलाकर बनाए गए घोल से किचन की टाइल्स की सफाई की जा सकती है। इससे टाइल्स पर जमी हुई धूल, मिट्टी और दाग-धब्बे आसानी से हट जाते हैं। नमक के घोल को टाइल्स पर लगाकर 10-15 मिनट तक छोड़ दें, फिर साफ पानी से धो लें।

बाथरूम की सफाई
नमक का उपयोग करके बाथरूम की सफाई भी की जा सकती है। नमक को पानी में मिलाकर बनाए गए घोल से बाथरूम की दीवारें, फर्श और सिंक की सफाई की जा सकती है। इससे बाथरूम में जमी हुई धूल, मिट्टी और दाग-धब्बे आसानी से हट जाते हैं।

तांबे के बर्तनों की सफाई

नमक और नींबू के रस को मिलाकर तांबे के बर्तनों की सफाई की जा सकती है। नमक और नींबू के रस को बर्तन पर लगाकर 10-15 मिनट तक छोड़ दें, फिर साफ पानी से धो लें। इससे तांबे के बर्तन चमकदार और स्वच्छ हो जाते हैं।

#क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे


Clean your house with salt during Diwali, every corner will become sparkling clean, salt, Diwali 2024

Mixed Bag

Ifairer