1 of 1 parts

Cleaning Tips: इस तरह करें सोफे की सफाई, पुराने जिद्दी दाग भी हो जाएंगे दूर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 Jun, 2024

Cleaning Tips: इस तरह करें सोफे की सफाई, पुराने जिद्दी दाग भी हो जाएंगे दूर
महिलाओं के लिए घर की साफ सफाई करना बहुत मुश्किल काम है जिद्दी दाग अपना असर छोड़ने का नाम नहीं लेते हैं। ऐसे में इस आर्टिकल में आपको कुछ क्लीनिंग टिप्स के बारे में बताया जाएगा जिससे आप अपने कपड़े वाले सोफे को आसान तरीके से साफ कर सकते हैं। अगर आपका सोफा बहुत ज्यादा गंदा हो गया है या फिर कोई खाने की चीज गिर गई है तो आप टिप्स की मदद से साफ कर सकती हैं। कई बार ऐसा होता है कि महिलाएं घर पर सोफे की सफाई नहीं कर पाती इसलिए उन्हें पैसे देकर साफ कराना पड़ता है ऐसे में आप पैसों की फिजूल खर्च किए बिना घर पर अपना सोफा चकाचक कर सकती है।
कपड़े वाले सोफे की सफाई
कपड़े वाले सोफे को साफ करने के लिए सबसे पहले आपको धूल मिट्टी झाड़ना होगा, ताकि आप सोफे की डीप क्लीनिंग आसानी से कर सके। सोफे और कुशन की गंदगी को साफ करने के लिए आपको सूखे कपड़े और ब्रश की जरूरत है। इसके अलावा आप आसान तरीके से सफाई करना चाहती हैं तो वैक्यूम क्लीनर एक बेस्ट ऑप्शन है।

सोडे का इस्तेमाल
अगर आपके सोफे से बदबू आ रही है तो सोडा किसी भी तरह की गंदी बदबू को दूर करने में मदद करता है। सोफे की गंदी बदबू को दूर करने के लिए बेकिंग सोडा छिड़क कर 20 मिनट तक छोड़ दीजिए। इसके बाद बदबू आना बंद हो जाएगा।

दाग कैसे छुड़ाएं
सोफे पर लगे हुए दाग बहुत जिद्दी होते हैं इसलिए आपको एक चम्मच वॉशिंग लिक्विड, सफेद सिरका, बेकिंग सोडा और गर्म पानी लेना है। इन सभी को एक साथ मिलकर घोल तैयार कर लेना है जब इसमे झाग आने लगे तो सोफे पर जहां दाग लगा हो वहां पर अप्लाई कर दीजिए। अभी से 10 मिनट तक सूखने दीजिए इसके बाद कपड़े से साफ कर दीजिए।


#पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं


Cleaning Tips, Clean the couch in this way, old stubborn stains will also be overcome

Mixed Bag

Ifairer