1 of 1 parts

Cleaning Tips: सफेद कपड़ों से इस तरह हटाए दाग, काम करेगा ये तरीका

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 July, 2024

Cleaning Tips: सफेद कपड़ों से इस तरह हटाए दाग, काम करेगा ये तरीका
लोगों को खाने-पीने का बड़ा शौक होता है वही अगर कोई ऐसी चीज सफेद कपड़े पर गिर जाए जो छूटने का नाम ना ले तो बहुत मुश्किल होती है। कई बार ऐसा होता है कि कपड़े पर सब्जी या फिर रेड सॉस गिरने की वजह से यह दाग में बदल जाता है और वाइट कपड़ा खराब हो जाता है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो नीचे दिए गए तरीके के बारे में जान लीजिए इससे आपके सफेद कपड़े से दाग धब्बे आसानी से छूट जाएंगे। आज हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे जिसके जरिए आपका सफेद कपड़ा चमकने लगेगा।
ऐसे हटाए कैचअप
सफेद कपड़े से कैचअप का दाग हटाने के लिए सबसे पहले आसान तरीका यह है कि, आप इसे बिल्कुल ना रगड़े नहीं तो यह अंदर से कमजोर हो जाते हैं। आप नैपकिन या तोलिए का इस्तेमाल करें इसकी मदद से आप केचप को खुरक सकते हैं और यह आसानी से निकल जाएगा।

दाग को धोएं

जितनी जगह पर एक्स्ट्रा केचप लगा हुआ है उसे हिस्से को अच्छी तरह से पानी से धोएं। आपको बाथरूम जाने की जरूरत नहीं है बल्कि एक गिलास पानी में भी धो सकते हैं ऐसे में वह हिस्सा अच्छी तरह साफ होता है।

डीटरजेंट लगाएं
यदि आपके सफेद कपड़ो पर केचप गिर गया है, तो सबसे पहले आपको इस पर डिटर्जेंट लगाना चाहिए 10 मिनट के लिए डिटर्जेंट लगाकर छोड़ दीजिए। इसके बाद ब्रश से उसी से को रगड़ दीजिए ताकि निशान आसानी से निकल जाए। इसके अलावा आप नॉन क्लोरीन ब्लीच व्हाइटनर या लॉन्ड्री बूस्टर भी लगा सकते हैं।

#गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव


Cleaning Tips, Remove stains from white clothes like this, this method will work, Remove stains

Mixed Bag

Ifairer