1 of 1 parts

Cleaning Tips: काली हो गई है आपके फर्श की टाइल, इस तरह करें चकाचक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Jun, 2024

Cleaning Tips: काली हो गई है आपके फर्श की टाइल, इस तरह करें चकाचक
रोजाना बाथरूम इस्तेमाल तो करते हैं लेकिन इनके ऊपर जमी हुई काली परत को छुड़ाने में काफी परेशानी होती है। अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ लीजिए क्योंकि यहां पर फर्श को चकाचक करने का बेहतरीन तरीका बताया गया है। बाथरूम के फर्श को डीप क्लीनिंग की जरूरत होती है ऐसे में आपको फर्श को चमकाने के लिए दाग धब्बे और गंदगी को साफ करने के लिए कुछ चीजों के बारे में जान लेना चाहिए।
विनेगर

फर्श को साफ करने के लिए विनेगर का इस्तेमाल करें इसे गुनगुने पानी के साथ मिलाकर तीन से चार लीटर पानी बना लीजिए। इसके बाद टाइल्स को आसानी से साफ कर पाएंगे इसमें थोड़ा सा डिटर्जेंट भी शामिल कर लीजिए।

टाइल्स से छुड़ाएं दाग

टाइम से दाग धब्बे छुड़ाने के लिए आधा कप पानी स्कॉरिंग पाउडर का पेस्ट बनाकर तैयार कर लीजिए इसके बाद 10 से 15 मिनट के लिए फर्श पर लगाकर छोड़ दीजिए इसके बाद गुनगुने पानी से टाइल को साफ करें एकदम चकाचक हो जाएगा।

बेकिंग सोडा

फर्श को साफ करने के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करना भी एक अच्छा उपाय है एक खराब टूथब्रश ले लीजिए और इसकी मदद से गांधी टाइल्स को आसानी से साफ कर सकते हैं।

ब्लीच

गंदे टाइल्स को साफ करने के लिए ब्लीच का इस्तेमाल भी कर सकते हैं ब्लीच गंदगी को साफ करने के लिए एक अच्छा सॉल्यूशन है इसके बाद आप ब्रश की मदद से तिल को रगड़े और पानी से साफ कर दे।

#बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके


Cleaning Tips: Your floor tiles have turned black, clean them this way

Mixed Bag

Ifairer