1 of 1 parts

कढ़ी पत्ते का जूस कम करेगा वजन, इस समय पीना है फायदेमंद

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 July, 2024

कढ़ी पत्ते का जूस कम करेगा वजन, इस समय पीना है फायदेमंद
अक्सर लोग अपना वजन कम करने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं घंटे जिम में पसीना भी बहाते हैं आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है क्योंकि घरेलू तरीके से वजन कम किया जा सकता है अगर आप कढ़ी पत्ता खाते हैं तो यह आपका वजन को नेचुरल तरीके से कम कर देगा भारतीय घर में कढ़ी पत्ते का इस्तेमाल काफी समय से किया जा रहा है। अगर आप रोजाना इसका जूस पीती है तो मोटापा कम हो जाएगा। कढ़ी पत्ता से कैसा नेचुरल तरीका है जो वजन को आसानी से कम करता है।
कढ़ी पत्ते का जूस है फायदेमंद
कड़ी पट्टा शरीर में जमे हुए चर्बी को काम करता है। इसमें विटामिन और मिनरल्स पाए जाते हैं जो वजन को काम करता है। कड़ी पत्ते की यह भी खासियत होती है कि वह इम्यूनिटी को मजबूत बनाता है। इसके अलावा इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं इतना ही नहीं फोलिक एसिड भी भरपूर मात्रा में होता है। कड़ी पत्ता पाचन क्रिया को दुरुस्त करता है एसिडिटी की समस्या भी नहीं होती।

कैसे बनेगा जूस
कड़ी पत्ते का जूस बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में धुले हुए कड़ी पत्ते को रख लीजिए। अब इसे दो गिलास पानी के साथ अच्छी तरह से उबाल लीजिए। जब पानी में उबाल आने लगे तो पानी को छान लीजिए। अब इस पानी में शहद और नींबू का रस मिलाकर पीने से वजन कम हो जाएगा।

#क्या सचमुच लगती है नजर !


Curry leaves juice, Curry leaves juice will reduce weight, drinking it at this time is beneficial, reduce weight

Mixed Bag

Ifairer