1 of 1 parts

Dahi Fulki Recipe: घर पर आसान तरीके से बनाएं दही वाले फूलके, जान लीजिए रेसिपी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Jun, 2024

Dahi Fulki Recipe: घर पर आसान तरीके से बनाएं दही वाले फूलके, जान लीजिए रेसिपी
खाना पीना तो हर किसी को पसंद होता है स्वादिष्ट खाना खाने के लिए लोग बाजार जाते हैं रेस्टोरेंट जाते हैं स्ट्रीट फूड खाते हैं लेकिन आपको बाजार जैसा फुल्की वाली दही बनाने की रेसिपी बताई जाएगी। दही की यह एक ऐसी रेसिपी है जो लोगों को बेहद पसंद आती है आप इसे नाश्ते में ट्राई कर सकते हैं इससे आपका हाजमा भी तंदुरुस्त रहता है।
फुल्की बनाने की सामग्री

दही
बेसन
लहसुन का पेस्ट
काला नमक
अदरक का पेस्ट
काला मिर्च
जीरा
लाल मिर्च प्याज

विधि

दही फुल्की बनाने के लिए सबसे पहले आपको बेसन लेना है इसमें नमक प्याज लहसुन लाल मिर्च जीरा डालकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लेना है।

अब दूसरे स्टेप में बर्तन में दही डाल लीजिए और इसे अच्छी तरह से ब्लेंड करें अब इस मिश्रण में काला नमक, भुना हुआ जीरा डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लीजिए दही जब पतला हो जाए तो इसमें थोड़ा पानी मिला दीजिए।

अब कढ़ाई लीजिए और इसमें तेल को गर्म कर लीजिए और बेसन का घोल डाल दीजिए फुल्की को ब्राउन होने तक गैस पर रखें जब यह तैयार हो जाए तो दही के मिश्रण में डाल दीजिए।

गैस पर अब एक पैन रखने के बाद इसमें तेल गर्म कर लीजिए सूखी हुई लाल मिर्च, जीरा का तड़का लगाकर दही के फुल्के में डाल दीजिए। इसका स्वाद और भी बढ़ जाएगा ऊपर से हरा धनिया डाल दीजिए और अब यह फैमिली को सर्व करें।


#उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...


Dahi Fulki Recipe, Make Dahi Fulke easily at home, know the recipe

Mixed Bag

Ifairer