1 of 1 parts

Dehradun Travel Places: समर वेकेशन के लिए बेस्ट है देहरादून, तरोताजा करेंगे महसूस

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Jun, 2024

Dehradun Travel Places: समर वेकेशन के लिए बेस्ट है देहरादून, तरोताजा करेंगे महसूस
घूमना फिरना तो हर किसी को अच्छा लगता है, लेकिन ठंडी जगह पर घूमने पर मन खुश हो जाता है खासकर गर्मियों के मौसम में। आज हम देहरादून की कुछ ऐसी जगह की बात करेंगे जहां की प्राकृतिक सुंदरता आध्यात्मिक स्थल और यहां का सुहाना मौसम पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करता है। इतना ही नहीं, यहां पर आसपास घूमने के लिए बहुत सारी ऐसी जगह है जहां पर आप अपने समर वेकेशन को स्पेशल बना सकते हैं। हिमालय की गोद में स्थित देहरादून लोगों की पहली पसंद है दूर-दूर से यहां पर्यटक घूमने आते हैं।
मालदेवता
देहरादून से 18 किलोमीटर की दूरी पर एक शांत स्थान है जिसे मालदेवता कहते हैं। यहां की खूबसूरती और शांत वातावरण पर्यटकों का मन लुभा देता है। इतना ही नहीं यहां पर आप पिकनिक ट्रैकिंग और प्रकृति का नजारा देख सकते हैं।

कलसी
देहरादून से 46 किलोमीटर की दूरी पर कलसी एक अनोखा गांव है यह ऐतिहासिक और प्राकृतिक महत्व से भरा हुआ है। यहां पर प्राचीन भारतीय इतिहास की झलक देखने को मिलती है इसके अलावा यहां पर सुंदर यमुना नदी राफ्टिंग के लिए बेस्ट है।

लाछीवाला
देहरादून की यह ऐसी जगह है जो देहरादून से 22 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। प्रकृति प्रेमियों को यहां जरूर आना चाहिए एडवेंचर के लिए यह जगह बेस्ट है। अगर आप फैमिली के साथ देहरादून घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह ट्रिप यादगार रहने वाला है।

डाक पत्थर

देहरादून से लगभग 45 किलोमीटर की दूरी पर डाक पत्थर यमुना नदी के तट पर स्थित है यहां की प्राकृतिक सुंदरता मन मोह लेती है। आपको बता दे की यहां एक से बढ़कर एक गतिविधियों की जाती है पक्षी प्रेमियों के लिए बैराज पक्षी अभ्यारण एक बहुत अच्छी जगह है।

#जानिये, दही जमाने की आसान विधि


Dehradun Travel Places,summer vacation, Dehradun , Dehradun is best for summer vacation, you will feel refreshed, Lachhiwala, Kalsi, Maldevta

Mixed Bag

Ifairer