1 of 1 parts

गली मोहल्ले में बिकते हैं भारत के स्वादिष्ट व्यंजन, चाट से लेकर मिठाई

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 Oct, 2024

गली मोहल्ले में बिकते हैं भारत के स्वादिष्ट व्यंजन, चाट से लेकर मिठाई
भारत के हर गली मोहल्ले में विभिन्न स्वादिष्ट व्यंजन बेचे जाते हैं, जो देश की विविध संस्कृति और खानपान की परंपरा को दर्शाते हैं। चाहे वह उत्तर भारत के चाट-टिक्की या दक्षिण भारत के इडली-डोसे, पूरे देश में विभिन्न प्रकार के स्ट्रीट फूड उपलब्ध हैं। मुंबई के वड़ा पाव, दिल्ली के चोले भटूरे, कोलकाता के जालेबी, और हैदराबाद के बिरयानी जैसे व्यंजन प्रसिद्ध हैं। इसके अलावा, गली मोहल्लों में बेचे जाने वाले फल, जूस, और शरबत भी लोगों को आकर्षित करते हैं। ये स्ट्रीट फूड न केवल स्वादिष्ट होते हैं, बल्कि वे देश की संस्कृति और परंपरा का भी हिस्सा हैं।
चाट
चाट एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड है, जो विभिन्न प्रकार के फ्लेवर्स में आता है। इसमें आलू टिक्की, पानी पुरी, राज कचौड़ी, दही पुरी जैसे विकल्प शामिल हैं। चाट की दुकानें लगभग हर गली मोहल्ले में मिल जाती हैं और लोगों को अपने स्वादिष्ट और ताज़े फ्लेवर्स से आकर्षित करती हैं।

समोसा
समोसा एक और लोकप्रिय स्नैक है, जो आलू, मटर, और मसालों से भरा होता है। यह क्रिस्पी और स्वादिष्ट होता है और अक्सर चाय या कॉफी के साथ परोसा जाता है। समोसे की दुकानें हर गली मोहल्ले में मिल जाती हैं और लोगों को अपने स्वादिष्ट और गर्म समोसे से आकर्षित करती हैं।

डाल मखनी
डाल मखनी एक प्रसिद्ध पंजाबी व्यंजन है, जो उरद दाल और मखनी से बनाया जाता है। यह स्वादिष्ट और पौष्टिक होता है और अक्सर रोटी, नान या चावल के साथ परोसा जाता है। डाल मखनी की दुकानें हर गली मोहल्ले में मिल जाती हैं और लोगों को अपने स्वादिष्ट और गर्म व्यंजन से आकर्षित करती हैं।

इडली
इडली एक लोकप्रिय दक्षिण भारतीय व्यंजन है, जो चावल और उरद दाल से बनाया जाता है। यह स्वादिष्ट और पौष्टिक होता है और अक्सर सांभर और चटनी के साथ परोसा जाता है। इडली की दुकानें हर गली मोहल्ले में मिल जाती हैं और लोगों को अपने स्वादिष्ट और गर्म व्यंजन से आकर्षित करती हैं।

डोसा

डोसा एक और लोकप्रिय दक्षिण भारतीय व्यंजन है, जो चावल और उरद दाल से बनाया जाता है। यह स्वादिष्ट और पौष्टिक होता है और अक्सर सांभर और चटनी के साथ परोसा जाता है। डोसा की दुकानें हर गली मोहल्ले में मिल जाती हैं और लोगों को अपने स्वादिष्ट और गर्म व्यंजन से आकर्षित करती हैं।

#गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


Delicious Indian dishes, from chaat to sweets, are sold in the streets

Mixed Bag

Ifairer