1 of 1 parts

घर से इस तरह भगाएं बरसाती कीड़े, नहीं घुसेंगे कीट पतंगे

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Aug, 2024

घर से इस तरह भगाएं बरसाती कीड़े, नहीं घुसेंगे कीट पतंगे
मानसून का समय शुरू हो गया है इस मौसम में खूब बारिश होती है। आपने देखा होगा कि घर में ट्रांसपेरेंट कलर के कीड़े मकोड़े घुसने लग जाते हैं। अगर आपके घर में भी कीट पतंगे अपना बसेरा बनाने लगे हैं तो आपको नीचे दिए गए सॉल्यूशन ट्राई करना चाहिए। बरसात के मौसम में कीड़े मकोड़े से निपटने के लिए कई बेहतरीन उपाय बताए गए हैं। मानसून का एक ऐसा समय होता है जब गढ़ों में पानी भर जाने की वजह से कीड़ों की प्रजनन क्षमता बढ़ जाती है। इस तरह संक्रामक बीमारियों का खतरा भी बढ़ जाता है इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए।
अगर आपके घर में कीड़े मकोड़े बढ़ते ही जा रहे हैं तो आपको कपूर की मदद लेनी चाहिए। जब आप कपूर का इस्तेमाल करते हैं तो कीट पतंग इसे आसानी से भाग जाते हैं। कीड़े मकोड़े को भगाने के लिए कपूर का धुआं बहुत कम आता है। घर से कीड़े मकोड़े को हटाने के लिए कपूर का इस्तेमाल बहुत अच्छा रहेगा।

हर घर में बेकिंग सोडा का इस्तेमाल किसी न किसी काम के लिए तो होता ही होगा। अगर आपके घर में भी बेकिंग सोडा है, तो आप इस आटे में मिलकर इसकी लोई बना लीजिए। अब इसे घर के दरवाजों के कोने में रख दीजिए। इस तरह से बरसाती कीड़े और चीटियां कॉकरोच घर में नहीं घुसेंगे।

एसेंशियल ऑयल कीड़ों को भगाने के लिए बहुत अच्छा तरीका है। इसकी खुशबू बहुत तेज होती है जो कीट पतंग को घर में घुसने नहीं देती है। एसेंशियल ऑय  चाहे तो आप इस पानी से पोछा भी लगा सकती है।

#5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...


Drive away rainy season insects from your house in this way, insects and moths will not enter, rainy season , insects, moths

Mixed Bag

Ifairer