1 of 1 parts

दिवाली की सफाई के लिए पोछे में इस चीज को डालकर लगाएं, चकाचक हो जाएगा घर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 Oct, 2024

दिवाली की सफाई के लिए पोछे में इस चीज को डालकर लगाएं, चकाचक हो जाएगा घर
दिवाली की सफाई के लिए सिरका और बेकिंग सोडा दो उपयोगी घरेलू उत्पाद हैं। सिरका एक प्राकृतिक क्लीनर है जो धूल, मिट्टी और ग्रीस को आसानी से साफ कर देता है, जबकि बेकिंग सोडा एक अच्छा स्क्रबर है जो दाग-धब्बों को हटाने में मदद करता है। इन दोनों का मिश्रण बनाकर फर्श, शीशे, दरवाजे और अन्य सतहों की सफाई की जा सकती है। बेकिंग सोडा का उपयोग फ्रिज और ओवन की सफाई के लिए भी किया जा सकता है। सिरका और बेकिंग सोडा का उपयोग करके आप अपने घर को स्वच्छ, चमकदार और दिवाली के लिए तैयार कर सकते हैं।
बेकिंग सोडा और पानी

दिवाली में किचन की सफाई के लिए कुछ आसान और प्रभावी तरीके हैं। सबसे पहले, बेकिंग सोडा और पानी का मिश्रण बनाएं। इस मिश्रण को किचन के सभी सतहों पर लगाएं, जैसे कि काउंटरटॉप्स, अलमारी, और फ्रिज। 10-15 मिनट बाद पानी से साफ करें और सूखे कपड़े से पोंछ लें। यह मिश्रण धूल, मिट्टी और ग्रीस को आसानी से साफ कर देता है।

सिरका और पानी
सिरका और पानी का मिश्रण भी बहुत प्रभावी है। इस मिश्रण को एक स्प्रे बोतल में भरें और किचन के सभी सतहों पर छिड़कें। साफ कपड़े से पोंछ लें और देखें कि आपका किचन कितना स्वच्छ और चमकदार हो गया है। सिरका एक प्राकृतिक क्लीनर है जो धूल, मिट्टी और ग्रीस को आसानी से साफ कर देता है।

नींबू और बेकिंग सोडा
नींबू और बेकिंग सोडा का मिश्रण भी बहुत अच्छा है। इस मिश्रण को किचन के दाग-धब्बों पर लगाएं और 10-15 मिनट बाद पानी से साफ करें। नींबू का रस एक प्राकृतिक ब्लीच है जो दाग-धब्बों को हटाने में मदद करता है।

सफेद सिरका और बोरेक्स
सफेद सिरका और बोरेक्स का मिश्रण भी बहुत प्रभावी है। इस मिश्रण को किचन के सभी सतहों पर लगाएं और 10-15 मिनट बाद पानी से साफ करें। यह मिश्रण धूल, मिट्टी और ग्रीस को आसानी से साफ कर देता है और आपके किचन को स्वच्छ और चमकदार बनाता है।

#गुलाबजल इतने लाभ जानकर, दंग रह जाएंगे आप...


For cleaning on Diwali, put this thing in the mop and the house will become sparkling clean, Diwali 2024

Mixed Bag

Ifairer