1 of 1 parts

Hair Care: इस तरह बालों को बनाए मजबूत, स्कैल्प से करें देखभाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 Jun, 2024

Hair Care: इस तरह बालों को बनाए मजबूत, स्कैल्प से करें देखभाल
गर्मियों के मौसम में बालों की एक्स्ट्रा देखभाल करना जरूरी होता है। खराब लाइफस्टाइल और खानपान की वजह से बाल झड़ने और टूटने लगते हैं इसके अलावा भी कई सारी परेशानियां होती है। अगर स्कैल्प का ध्यान सही तरीके से ना रखा जाए तो पूरे बाल कमजोर हो जाते हैं। ज्यादातर महिलाएं हेयर केयर ट्रीटमेंट तक ट्राई करती है लेकिन इसका कोई खास असर नहीं होता आप होममेड तरीके से घरेलू चीजों से बालों की देखभाल करें। बालों का ख्याल रखने के लिए जरूरी है कि आप सबसे पहले स्कैल्प का ध्यान रखें जो बालों में पोषण पहुंचाता है।
नारियल तेल
नारियल का तेल बालों के लिए रामबाण इलाज से काम नहीं है आप इसकी मालिश बालों के स्कैल्प में सही से करें तो इनकी ग्रोथ बढ़ जाती है। इतना ही नहीं ऋषि जैसी समस्या भी जड़ से खत्म हो जाती है ऐसे में आप नारियल का तेल इस्तेमाल जरूर करें।

टी ट्री ऑयल
बालों के लिए टी ट्री ऑयल बहुत फायदेमंद होता है इनकी महज कुछ बंदे ही बालों को मजबूत बना देती है। अगर आप इस तेल से स्कैल्प की मालिश करते हैं तो 15 मिनट बाद आपको अच्छी तरह से मसाज करना चाहिए जिसका रिजल्ट यह आता है की जड़ मजबूत हो जाते हैं और बालों की मजबूती बनी रहती है।

एलोवेरा मास्क
बालों के लिए एलोवेरा बहुत जरूरी है यह स्कैल्प को नमी देता है इसके लिए आपको एलोवेरा जेल में टी ट्री ऑयल मिल लेना है और मास्क को अपने बालों के लिए एलोवेरा बहुत जरूरी है यह स्कैल्प को नमी देता है इसके लिए आपको एलोवेरा जेल में टी ट्री ऑयल मिला लेना है और मास्क को अपने बालों पर अच्छी तरह से लगा लेना है। इसके बाद आपके बाल आसानी से मजबूत हो जाएंगे।

दही
दही बालों को अंदर से पोषण देता है, स्कैल्प पर दही का इस्तेमाल करने से बाल मजबूत और शाइनी बन जाते है। इसके लिए आप दही में ग्लिसरीन, एलोवेरा, नारियल का तेल मिक्स करके लगाएं।

#आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप


Hair Care, Make your hair strong in this way, take care of your scalp

Mixed Bag

Ifairer