1 of 1 parts

Hair Care Tips: डेंड्रफ की परेशानी से इस तरह पाएं छुटकारा, डैमेज नहीं होंगे बाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Jun, 2024

Hair Care Tips: डेंड्रफ की परेशानी से इस तरह पाएं छुटकारा, डैमेज नहीं होंगे बाल
ज्यादातर लोगों को सर्दियों के मौसम में डैंड्रफ होता है लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हें गर्मियों के मौसम में भी यह समस्या होती है। बालों में डैंड्रफ होने की वजह से यह हमारे बालों को डैमेज कर देती है इसके लिए आपको हाइड्रेटेड रहने की जरूरत है। अगर आपके बालों को पोषण मिलेगा बालों की गंदगी साफ हो जाएगी तो इस तरह से डेंड्रफ की समस्या धीरे-धीरे खत्म हो जाएगी। अगर आप डेंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो इसके लिए नीचे दिए गए कुछ टिप्स को फॉलो कर लीजिए।
नींबू का रस और पानी

डेंड्रफ की समस्या को खत्म करने के लिए नींबू में पानी मिला लीजिए और एक कटोरी में मिक्स कर लीजिए इसमें थोड़ा सा शैंपू डाल दीजिए। अब अपने बालों को अच्छी तरह से रगड़कर धोए आपको ऐसा हफ्ते में दो बार करना है इस तरह से डैंड्रफ जड़ से खत्म हो जाएगा।

एलोवेरा और नींबू का जूस

डेंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा और नींबू का रस का इस्तेमाल करें। इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिलने के बाद बालों की जड़ों में अप्लाई करें और आधे घंटे बाद सर को धो लीजिए।

डेंड्रफ की समस्या को खत्म करने के लिए नारियल का तेल और नींबू भी फायदेमंद है आप इसे रात को सोते समय लगा लीजिए ध्यान रहे की बालों की जड़ों में इसका जाना बहुत जरूरी है। अब आप अच्छी तरह से अपने बालों की मालिश करें यह आपको हफ्ते में दो बार करना है इस तरह से डेंड्रफ की समस्या खत्म हो जाएगी।

#बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


Hair Care Tips

Mixed Bag

Ifairer