1 of 1 parts

Hair Care Tips: बरसात में जल्दी-जल्दी चिपचिपी हो रहे हैं बाल, तो इस तरह करें हेयर केयर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Sep, 2024

Hair Care Tips: बरसात में जल्दी-जल्दी चिपचिपी हो रहे हैं बाल, तो इस तरह करें हेयर केयर
बरसात का मौसम कई सारी स्किन प्रॉब्लम्स के साथ-साथ हेयर प्रॉब्लम्स भी लेकर आता है। इस मौसम में बाल बहुत जल्दी गंदे हो जाते हैं। बालों में चिपचिपा पन भी हो जाता है जिससे कि बाल जल्दी गंदे होते हैं। अगर आप भी इस समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो अपने हेयर केयर रूटीन को थोड़ा अच्छा कर लीजिए। बरसात के मौसम में बालों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है अगर आप सही रूटीन फॉलो करें तो आपके बाल जल्दी गंदे और चिपचिपी नहीं होते बरसात के मौसम में बाल चिपचिपे और बेजान हो जाते हैं। ऐसे में बालों की देखभाल करना बहुत जरूरी है।
नियमित शैम्पू करें
बालों को नियमित शैम्पू करना जरूरी है ताकि वे साफ और स्वच्छ रहें। शैम्पू करने से बालों में जमा हुआ तेल और गंदगी निकल जाती है और बाल स्वस्थ रहते हैं। बरसात के मौसम में शैम्पू करना और भी जरूरी है क्योंकि इसमें बाल ज्यादा चिपचिपे हो जाते हैं।

बालों को धूप में न सुखाएं
बरसात के मौसम में बालों को धूप में सुखाने से बचें क्योंकि इससे बाल और भी चिपचिपे हो सकते हैं। धूप में सुखाने से बालों का तेल निकल जाता है और वे रूखे हो जाते हैं। इसके बजाय, बालों को हवा में सुखाएं या टॉवल से सुखाएं।

तेल का उपयोग करें
बालों में नियमित तेल लगाना जरूरी है ताकि वे मुलायम और चमकदार रहें। तेल बालों को पोषण देता है और उन्हें स्वस्थ रखता है। बरसात के मौसम में तेल का उपयोग करना और भी जरूरी है क्योंकि इसमें बाल ज्यादा रूखे हो जाते हैं।

बालों को बांधने से बचें
बरसात के मौसम में बालों को बांधने से बचें क्योंकि इससे बाल और भी चिपचिपे हो सकते हैं। बालों को बांधने से वे ज्यादा रूखे हो जाते हैं और टूटने लगते हैं। इसके बजाय, बालों को खुला छोड़ दें या उन्हें ढीला बांधें।

हेयर मास्क
हेयर मास्क का उपयोग करना भी फायदेमंद हो सकता है क्योंकि इससे बालों को पोषण मिलता है और वे स्वस्थ रहते हैं। हेयर मास्क बालों को मुलायम और चमकदार बनाता है और उन्हें रूखेपन से बचाता है। बरसात के मौसम में हेयर मास्क का उपयोग करना और भी जरूरी है क्योंकि इसमें बाल ज्यादा रूखे हो जाते हैं।

# 5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद


Hair Care Tips, Hair is getting sticky , rainy season, hair care

Mixed Bag

Ifairer