1 of 1 parts

Hair Care Tips: अब टूटते बालों पर लगेगा फुल स्टॉप, इस्तेमाल करें प्याज का तेल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Sep, 2024

Hair Care Tips: अब टूटते बालों पर लगेगा फुल स्टॉप, इस्तेमाल करें प्याज का तेल
आजकल हेयर फॉल की समस्या आम बात हो गई है ज्यादातर महिलाएं बाल के झड़ने से परेशान रहती हैं। इसके लिए महिलाएं मार्केट के महंगे महंगे प्रोडक्ट का भी इस्तेमाल करती हैं, लेकिन कोई खास असर नजर नहीं आता है। आज हम आपको हेयर फॉल पर फुल स्टॉप लगाने के लिए प्याज के तेल के बारे में बताएंगे जो आपके बालों को झड़ने से रोक देगा। बालों का झड़ना एक हद तक सही होता है, लेकिन गंजेपन का शिकार होना बहुत बुरा लगता है। आपको किस तरह से प्याज का तेल इस्तेमाल करना है इस बारे में जान लीजिए। बालों में प्याज का तेल लगाना एक नेचुरल तरीका है जिससे कोई नुकसान नहीं होता।
कैसे बनेगा तेल
प्याज का तेल बनाने के लिए आपको 200 ग्राम नारियल का तेल लेना है। इसके अलावा आप चाहे तो सरसों का तेल भी इस्तेमाल कर सकती हैं। अब आपको कोई सा भी तेल कढ़ाई में गर्म करना है और एक बड़ा सा प्याज बारीक काटकर तेल में डाल देना है। इसमें कड़ी पत्ता मिला दीजिए अब दोनों चीजों को अच्छी तरह से भून लीजिये। अब आपको इस तेल को ठंडा करना है और एक कटोरी में निकाल लेना है। जब आप अपने बालों में इस तेल को लगाएं इसके बाद शैंपू करके बाल धो लीजिए।

प्याज का तेल फायदेमंद
बालों में प्याज का तेल लगाना बहुत फायदेमंद होता है। प्याज में एंजाइम्स पाए जाते हैं जो बालों की ग्रोथ के लिए काफी अच्छे होते हैं बालों की थिकनेस को बरकरार रखने के लिए प्याज का तेल बहुत अच्छा है। अगर आपके बाल हद से ज्यादा झड़ रहे हैं तो प्याज का तेल बहुत काम आता है।

इन बातों का रखें ध्यान


प्याज का तेल लगाने से पहले बाल साफ सुथरा होने चाहिए।

प्याज का तेल लगाने के बाद आपके बालों को अच्छी तरह से शैंपू से धो लेना है।

प्याज का तेल लगाने के बाद आपको किसी तरह के दूसरे तेल का इस्तेमाल नहीं करना है।

आपको रोजाना रात में कंघी करके सोना चाहिए।

#सावधान! रसोई में रखी ये 5 चीजें, बन सकती है जहर!


Hair Care Tips, onion oil, Now there will be a full stop on falling hair, use onion oil

Mixed Bag

Ifairer