1 of 1 parts

Hair Care Tips: मानसून में इस तरह रखें बालों का ध्यान, नहीं होगी परेशानी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 Jun, 2024

Hair Care Tips: मानसून में इस तरह रखें बालों का ध्यान, नहीं होगी परेशानी
मानसून शुरू होने वाला है ऐसे में हेयर फॉल की समस्या ज्यादा होती है बरसात के मौसम में बालों की खास देखभाल करें। बरसात के मौसम में बालों से जुड़ी कई समस्याएं होती हैं नमी के कारण बाल चिपचिपी हो जाते हैं हेयर फॉल की समस्या बढ़ जाती है। आज आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताया जाएगा जिससे मानसून के मौसम में आप अपने बालों की देखभाल आसानी से कर सकते हैं।
ऑयलिंग करें
मौसम चाहे कैसा भी हो बालों में हमेशा ऑयलिंग समय से करते रहे यह बालों की जड़ों तक जाता है और बालों की अच्छी ग्रोथ होती है। जरूरी है कि आप रात के समय अपने बालों में तेल की मालिश करें।

कंडीशनर का इस्तेमाल
गर्मी के मौसम में आपको ज्यादा से ज्यादा कंडीशनर का भी इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इस मौसम में बाल चिपचिपी हो जाते हैं। अगर आप कंडीशनर का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपके बाल घने और शाइनी नजर आते हैं।

कंघी
मानसून के मौसम में आपके बालों में कंघी करने का तरीका बदला लेना चाहिए ज्यादा समय तक कमी करने से बचाना है नहीं तो बाल कमजोर हो जाते हैं। मानसून के मौसम में बालों में ज्यादा कंघी करने से हेयर फॉल की समस्या हो जाती है।

माइक्रो टॉवल
मानसून में बालों को साफ करने के लिए साफ सुथरा टॉवल इस्तेमाल करें। अगर आप गीले बालों पर ही तोलिए का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इससे बचना चाहिए। इस तरह से आपके बाल रूठे सुख बेजान हो जाते हैं।

#जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें


Hair Care Tips, monsoon, hair care, Take care of your hair in this way during monsoon, you will not face any problem

Mixed Bag

Ifairer