1 of 1 parts

Hair Care: सफेद बालों को काला बनाएं हल्दी, जानिए क्या है तरीका

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 Sep, 2024

Hair Care: सफेद बालों को काला बनाएं हल्दी, जानिए क्या है तरीका
सफेद बालों को हल्दी से काला बनाना एक प्राकृतिक और सुरक्षित तरीका है। हल्दी में एक रसायनिक यौगिक होता है जिसे करक्यूमिन कहते हैं जो बालों को काला करने में मदद करता है। हल्दी को बालों में लगाने से यह करक्यूमिन सफेद बालों को काला बना देता है। इसके लिए आप हल्दी पाउडर को नारियल तेल या दही के साथ मिलाकर बालों में लगा सकते हैं और 1 घंटे के लिए छोड़ दें, फिर धो लें। यह तरीका बालों को काला करने के साथ-साथ उन्हें मजबूत और हेल्दी भी बनाता है।
हल्दी पाउडर और नारियल तेल
इस तरीके में 2 चम्मच हल्दी पाउडर को 2 चम्मच नारियल तेल में मिलाएं और बालों में लगाएं। नारियल तेल बालों को मजबूत और स्वस्थ बनाता है, जबकि हल्दी पाउडर बालों को काला बनाता है। इस मिश्रण को 1 घंटे के लिए बालों में लगा रहने दें फिर धो लें।

हल्दी पाउडर और दही
इस तरीके में 2 चम्मच हल्दी पाउडर को 1 कप दही में मिलाएं और बालों में लगाएं। दही बालों को मॉइस्चराइज करता है और हल्दी पाउडर बालों को काला बनाता है।

हल्दी पाउडर और शहद
इस तरीके में 2 चम्मच हल्दी पाउडर को 1 चम्मच शहद में मिलाएं और बालों में लगाएं। शहद बालों को मॉइस्चराइज करता है और हल्दी पाउडर बालों को काला बनाता है। इस पेस्ट को 1 घंटे के लिए बालों में लगा रहने दें फिर धो लें।

हल्दी पाउडर और आंवला पाउडर
इस तरीके में 2 चम्मच हल्दी पाउडर को 1 चम्मच आंवला पाउडर में मिलाएं और बालों में लगाएं। आंवला पाउडर बालों को मजबूत और हेल्दी बनाता है जबकि हल्दी पाउडर बालों को काला बनाता है। इस मिश्रण को 1 घंटे के लिए बालों में लगा रहने दें फिर धो लें।

#Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !


Hair Care, Turmeric , hair black, Turmeric can make white hair black, know the method, Turmeric powder and coconut oil, Turmeric powder and yogurt

Mixed Bag

Ifairer