1 of 1 parts

Hair Fall Control: बालों में कंघी करते ही गिरते है बाल, तो फॉलो करें ये टिप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Jun, 2024

Hair Fall Control: बालों में कंघी करते ही गिरते है बाल, तो फॉलो करें ये टिप्स
आजकल खराब लाइफस्टाइल और खानपान की वजह से महिलाओं को बाल झड़ने की समस्या होती है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है कि आप अपने बालों को कंघी करती हैं और बाल टूटते हैं तो इसके लिए कई उपाय बताए गए हैं जो बालो का गिरना कंट्रोल करेगा। महिलाओं की खूबसूरती उनके बालों से ही होती है अगर बाल टूटने लग जाए तो सर पर हल्के बाल हो जाते हैं। आज हम आपको कुछ बेहतरीन घरेलू नुस्खे बताएंगे जिसकी मदद से आप अपने बालों को टूटने से बचा सकते हैं।
खुजली न करें

जब बाल गंदे हो जाते हैं तो स्कैल्प में खुजली होने लगती है ऐसे में आपको खुजली नहीं करना है। आप एलोवेरा जेल का कंडीशनर इस्तेमाल करें जो बालों में कूलिंग देता है और पोषण मिलता है।

डैंड्रफ दूर

अगर आपके बालों में डेंड्रफ की समस्या हो रही है तो इस तरह से भी हेयर फॉल होता है ऐसी स्थिति में आपको एलोवेरा लगाना चाहिए यह संजीवनी बूटी की तरह काम करता है। एलोवेरा जेल लगाने से डेंड्रफ की समस्या खत्म होती है और बाल अपने आप टूटना बंद हो जाते हैं।

जड़ से मजबूत बनाएं
बालों को जड़ से मजबूत बनाने के लिए आपको ऑयल मसाज करना बहुत जरूरी है। रोज रात के समय आप सरसों के तेल से अपने सर की अच्छी तरह से मालिश करें।

इस तरह रोकें हेयर फॉल

हेयर फॉल रोकने के लिए आपको एलोवेरा जेल के साथ एक चम्मच नींबू का रस मिला लेना है और इसे अपने बालों पर अप्लाई करना है यह एक ऐसा घरेलू नुस्खा है जिससे की हेयर फॉल की समस्या खत्म हो जाती है।


#घरेलू उपाय से रखें पेट साफ


Hair Fall Control, If your hair falls as soon as you comb it, then follow these tips, Hair Fall

Mixed Bag

Ifairer