1 of 1 parts

Hill Station: बेहद खूबसूरत है भारत के ये 3 हिल स्टेशन, कर सकते हैं ट्रैकिंग और कैंपिंग

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 May, 2024

Hill Station: बेहद खूबसूरत है भारत के ये 3 हिल स्टेशन, कर सकते हैं ट्रैकिंग और कैंपिंग
आजकल लोग गर्मियों की छुट्टियों में हिल स्टेशन जाना पसंद करते हैं क्योंकि यह जगह सुकून भरी होती है। इसके अलावा यहां का शांत वातावरण और सुहावना मौसम लोगों का मन मोह लेता है। घूमने फिरने वाले लोगों को समर वेकेशन पर हिल स्टेशन जाना चाहिए। आज हम भारत के कुछ हिल स्टेशन के बारे में बताने वाले हैं जो काफी फेमस भी है और लोग यहां गर्मियों की छुट्टियां मनाने आते हैं।
शांघड गांव

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में सेंट घाटी में खूबसूरत शांघड गांव बसा हुआ है इस गांव का नजारा स्विट्जरलैंड से कम नहीं है इसकी वजह से यहां पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है यहां के मैदानी इलाके हर-भाड़े पेड़ पौधे लोगों का मन मोह लेते हैं।

कनाताल

भारत का यह सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन है जो कि उत्तराखंड में स्थित है। यहां आप प्राकृतिक नजारों के साथ-साथ एडवेंचर एस का लुफ्त उठा सकते हैं। यहां पर आप कैंपिंग ट्रैकिंग कर सकते हैं यह देहरादून से 78 किलोमीटर की दूरी पर है।

कलगा गांव

अगर आप ट्रैकिंग के शौकीन है तो कलका गांव में ठहर सकते हैं यहां प्रकृति प्रेमी लोग ज्यादातर घूमने आते हैं यहां की पार्वती घाटी लोगों को काफी पसंद आती है इसके अलावा मणिकर्ण घाटी का भी अद्भुत नजारा है सूर्यास्त के समय में यहां का नजारा मनमोहन हो जाता है।

#क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे


Hill Station,trekking ,camping,beautiful,India

Mixed Bag

Ifairer