1 of 1 parts

Hill station: मानसून में इन हिल स्टेशन की करें सैर, बारिश का लीजिए मजा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Jun, 2024

Hill station: मानसून में इन हिल स्टेशन की करें सैर, बारिश का लीजिए मजा
घूमना फिरना हर किसी को पसंद होता है अगर आप मानसून के समय पर किसी खास जगह पर घूमना चाहते हैं तो हिल स्टेशन से बेहतर कोई जगह नहीं है। बरसात का मौसम इन जम्मू पर घूमने का एक्साइटमेंट और भी ज्यादा बढ़ा देता है यहां की खूबसूरती दुगनी हो जाती है। इस आर्टिकल में महाराष्ट्र घाट के पश्चिम पहाड़ों के बीच में माथेरान हिल स्टेशन है यहां पर आप घूमने जा सकते हैं यहां का मौसम बेहद सुहावना होता है।
मानसून में लगता है खूबसूरत
मानसून के मौसम में माथेरान मुंबई और पुणे जैसा हिल स्टेशन बहुत ही खूबसूरत लगता है। इस हिल स्टेशन पर आप अपनी फैमिली और दोस्तों के साथ ट्रेवल कर सकते हैं यहां बरसात होती है इस वजह से यह जगह बहुत सुहाना लगता है और मनमोहक  भी है।

कैसे पहुंचे माथेरान
माथेरान हिल स्टेशन जाने के लिए आपको एंट्री फीस की जरूरत होती है आप यहां पर एक दिन का ट्रेवल कर सकते हैं। अगर आप यहां जा रहे हैं तो स्टे करने के लिए होटल या होमस्टे आपको मिल जाता है। आपको बता दे की 1500 से लेकर 2000 में आपके यहां पर अच्छे होटल मिल जाते हैं।

माथेरान में घूमने की जगह
माथेरान में घूमने के लिए बहुत सारी खूबसूरत जगह है मंकी प्वाइंट, पैनारोमा प्वाइंट, शिवाजी की सीढ़ी, झील और टॉय ट्रेन से घूम सकते है। बरसात के मौसम में यहां की टॉय ट्रेन बंद कर दी जाती है ताकि किसी तरह की दुर्घटना ना हो। आपको आगे की सवारी के लिए घोड़े भी मिल जाते हैं जिस पर बैठकर आप नजरों का लुफ्त उठाते हुए मारेथन हिल स्टेशन घूम सकते हैं।

#क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार


Hill station, hill stations , monsoon,, Visit these hill stations during monsoon, enjoy the rain

Mixed Bag

Ifairer