1 of 1 parts

वाशिंग मशीन में कैसे धोना चाहिए रिंग और छल्ले वाले पर्दे, आसान है ये ट्रिक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 Oct, 2024

वाशिंग मशीन में कैसे धोना चाहिए रिंग और छल्ले वाले पर्दे, आसान है ये ट्रिक
वाशिंग मशीन में रिंग और छल्ले वाले पर्दे धोने के लिए कुछ विशेष सावधानियां बरतनी चाहिए। सबसे पहले, पर्दे को मशीन में डालने से पहले रिंग और छल्ले को हटा दें ताकि वे मशीन के अंदर नुकसान न करें। इसके बाद, पर्दे को एक मुलायम कपड़े के बैग में रखें ताकि वह मशीन में खराब न हो। वाशिंग मशीन को डिलिकेट या हैंड वॉश मोड पर सेट करें और पर्दे को ठंडे पानी से धोएं। धोने के बाद, पर्दे को सूखे में रखें और उसे सीधा लटकाकर सुखाएं। इससे पर्दा साफ और सूख जाएगा और उसकी रिंग और छल्ले भी सुरक्षित रहेंगे।
रिंग और छल्ले को हटा दें
वॉशिंग मशीन में छल्ले वाले पर्दे धोने के लिए कुछ विशेष सावधानियां बरतनी चाहिए। सबसे पहले, पर्दे को मशीन में डालने से पहले रिंग और छल्ले को हटा दें ताकि वे मशीन के अंदर नुकसान न करें। इसके बाद, पर्दे को एक मुलायम कपड़े के बैग में रखें ताकि वह मशीन में खराब न हो।

हैंड वॉश मोड पर सेट करें
वाशिंग मशीन को डिलिकेट या हैंड वॉश मोड पर सेट करें और पर्दे को ठंडे पानी से धोएं। धोने के बाद, पर्दे को सूखे में रखें और उसे सीधा लटकाकर सुखाएं। पर्दे को सुखाने के लिए तापमान अधिक न रखें और नियमित रूप से धोएं ताकि वह साफ और सूखा रहे।

डिटर्जेंट का उपयोग
वॉशिंग मशीन में पर्दा धोने से पहले, उसे अच्छी तरह से झाड़ लें ताकि उसमें से धूल और गंदगी निकल जाए। वाशिंग मशीन में पर्दे के लिए विशेष डिटर्जेंट का उपयोग करें और मशीन को पर्दे के अनुसार सेट करें, जैसे कि डिलिकेट या हैंड वॉश मोड। पर्दे को मशीन में धोने के बाद, उसे सूखे में रखें और सीधा लटकाकर सुखाएं।

इस्त्री करें
पर्दे को सुखाने के बाद, उसे अच्छी तरह से इस्त्री करें ताकि वह स्मूद और सुंदर दिखे। इन सभी सावधानियों को बरतने से आपके पर्दे साफ, सूखे और सुंदर रहेंगे।

#बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


How to wash curtains with rings in a washing machine, this trick is easy

Mixed Bag

Ifairer