1 of 1 parts

टिफिन घर वापस ले आते हैं बच्चे, तो लंच में दीजिए ये टेस्टी चीजें

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 July, 2024

टिफिन घर वापस ले आते हैं बच्चे, तो लंच में दीजिए ये टेस्टी चीजें
अक्सर ऐसा होता है की मां अपने बच्चों के टिफिन बॉक्स में हेल्दी चीज पैक करती है ताकि बच्चे हेल्दी रह सके। कई बार ऐसा होता है कि बच्चे लंच नहीं करते हैं और इन चीजों को खाने में भी आना का नहीं करते हैं। ऐसे में इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जो बच्चों को बहुत पसंद आएगा। खाना खाने में बच्चे बहुत नखरे दिखाते हैं स्कूल के लिए पैक किया हुआ टिफिन भी घर वापस ले आते हैं। अगर आप अपने बच्चों के टिफिन में कुछ टेस्टी पैक करें तो वह बड़े ही चाव से खाएंगे।
इडली
अगर आप अपने बच्चों के लंच बॉक्स में इडली बनाकर दिन तो वह बेहद खुश हो जाएंगे। इडली एक हेल्थी रेसिपी है जो बच्चों के लिए बहुत अच्छी है इसमें फाइबर, कैलरी, प्रोटीन पाया जाता है जो पाचन के लिए भी बहुत अच्छा होता है। बच्चों के टिफिन में इडली बनाना भी बहुत आसान है यह सुबह उठकर जल्दी बन जाता है।

चना दाल पुलाव

बच्चों को टिफिन में चना दाल का पुलाव पैक करके दे सकती हैं बच्चों को इस तरह की चटपटी डिश बहुत पसंद आती है। अगर आप पुलाव में गाजर शिमला मिर्च और थोड़े बहुत सब्जियां डाल दे तो यह पौष्टिक बन जाएगा। यह पुलाव खाने में बहुत टेस्टी लगेगा आप बच्चों के लंच में इसे रोजाना पैक कर सकती हैं।

मूंग दाल का चीला
मूंग दाल का चीला खाने में बहुत टेस्टी लगता है आप इसे बच्चों के लंच बॉक्स में पैक कर दीजिए वह इसे बड़े ही चाव से खाएंगे। मूंग दाल का चीला बनाना बहुत आसान होता है आप इसे रेसिपी देखकर भी आसानी से बना सकती हैं। यह खाने में बहुत चटपटा लगता है और बच्चों को इस तरह की चीज बहुत पसंद होती है।

#आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप


If children bring tiffin back home, then give them these tasty things in lunch, Moong dal chilla, chana dal pulao, idli, Tiffin Box

Mixed Bag

Ifairer