1 of 1 parts

पार्टनर से नहीं मिल रही है वाइब, तो कैसे निभाएं रिश्ता

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Aug, 2024

पार्टनर से नहीं मिल रही है वाइब, तो कैसे निभाएं रिश्ता
रिलेशनशिप चलाना एक बहुत ही मुश्किल काम होता है क्योंकि रिश्ते में बहुत सारी कॉम्प्लिकेशंस आती हैं। अगर शादी से पहले आप एक दूसरे के करीब नहीं आ पाते हैं तो शादी के बाद तालमेल रखने काफी मुश्किल हो जाता है। अगर आप भी अपने पार्टनर से शादी के बाद तालमेल नहीं बिठा पा रही हैं तो कुछ तरीकों को अपना लीजिए। अगर आपको रिलेशनशिप निभाने में परेशानी हो रही है तो ऐसे कपल्स को नीचे बताए गए खास टिप्स को फॉलो करना चाहिए। जो कपल्स अपने रिलेशनशिप में ज्यादा स्ट्रगल कर रहे हैं या एक दूसरे से उनकी सोच नहीं हो रही है यह उनके लिए बहुत असरदार है।
रिलेशनशिप में पार्टनर्स को छोटी-मोटी बातों को इग्नोर करना चाहिए। लड़ाई का बड़ा मुद्दा नहीं बनाना चाहिए क्योंकि छोटी-छोटी बातों से आपका रिश्ता भी खराब हो सकता है। रिलेशनशिप अगर काफी हद तक कमजोर हो चुका है, तो आपको इस तरह की बातों को इग्नोर करना चाहिए। पार्टनर्स को एक दूसरे का सपोर्ट करना चाहिए रिश्ता तभी ठीक होगा जब दोनों मिलकर एफर्ट्स लगाते हैं।

बातचीत करें
रिलेशनशिप में किसी भी लड़ाई झगड़े को सुलझाने के लिए बातचीत करना बहुत जरूरी है। आप दोनों पार्टनर्स को जो प्रॉब्लम है उसे मुद्दे पर खुलकर बात करनी चाहिए। जब आप किसी मैटर को लेकर बात करते हैं तो इसका सॉल्यूशन जरूर निकल जाता है। अगर आपसे कोई गलती हो गई है तो आपको उसे मानकर माफी भी मांग लेनी चाहिए।

सॉल्यूशन ढूंढे
रिलेशनशिप में ज्यादातर यह होता है कि लोग लड़ाई झगड़े में ही रह जाते हैं, बल्कि इसका सॉल्यूशन कोई नहीं ढूंढता है यह आपकी सबसे बड़ी गलती हो सकती है। आपके रिश्ते को तोड़ने के लिए इसलिए आपको लड़ाई झगड़े पर ज्यादा फोकस ना करते हुए अपने रिश्ते को बचाने के लिए सॉल्यूशन ढूंढना चाहिए तभी आपका रिश्ता बचा रहेगा। जवाब दोनों एक साथ बैठकर सॉल्यूशन की बात करते हैं तो रिलेशनशिप में आने वाले लड़ाई झगड़ा भी आसानी से खत्म हो जाते हैं।

#पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं


If you are not getting the same vibe from your partner, then how to maintain the relationship, relationship tips

Mixed Bag

Ifairer