1 of 1 parts

पूरी रात करते हैं सोने की कोशिश, नहीं आती नींद तो इस्तेमाल करें एसेंशियल ऑयल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 Sep, 2024

पूरी रात करते हैं सोने की कोशिश, नहीं आती नींद तो इस्तेमाल करें एसेंशियल ऑयल
अगर आप पूरी रात सोने की कोशिश करते हैं लेकिन नींद नहीं आती है, तो एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल करना एक अच्छा विकल्प हो सकता है। एसेंशियल ऑयल जैसे कि लैवेंडर, चैमोमाइल और वैलेरियन रूट के तेल में शांति और आराम देने के गुण होते हैं जो नींद को बढ़ावा देने में मदद कर सकते हैं। आप इन तेलों को अपने तकिये पर लगा सकते हैं, या एक डिफ्यूज़र में डालकर अपने बेडरूम में इसकी खुशबू फैला सकते हैं। इसके अलावा, आप गर्म पानी से स्नान करने के बाद भी इन तेलों का इस्तेमाल कर सकते हैं या अपने पैरों की मालिश कर सकते हैं। एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल करने से पहले ध्यान रखें कि आप इसकी उचित मात्रा का ही इस्तेमाल करें और अपनी त्वचा पर इसका पैच टेस्ट कर लें ताकि किसी भी प्रकार की एलर्जी से बचा जा सके।
डिफ्यूज़र में डालें

एसेंशियल ऑयल को डिफ्यूज़र में डालें और अपने बेडरूम में इसकी खुशबू फैलाएं। इससे आपको शांति और आराम मिलेगा। जब मन को शांति मिलती है तो सुकून भरी नींद का मजा ही अलग होता है।

तकिये पर लगाएं
एसेंशियल ऑयल को अपने तकिये पर लगाएं। इससे आपको नींद आते समय इसकी खुशबू मिलेगी और आपको शांति मिलेगी। इस तरह से आपको रात भर चैन की नींद आएगी और थकान भी दूर हो जाएगी।

मालिश करें
एसेंशियल ऑयल को अपने पैरों और हाथों की मालिश करने के लिए इस्तेमाल करें। इससे आपके शरीर को आराम मिलेगा और आपको नींद आएगी। सोने से पहले मालिश करने से रात में अच्छी नींद आती है और आप सुबह समय से उठ जाते हैं।

स्नान में मिलाएं
गर्म पानी से स्नान करने के बाद एसेंशियल ऑयल को अपनी त्वचा पर लगाएं। इससे आपको शांति और आराम मिलेगा। एसेंशियल ऑयल को इनहेलर में डालें और इसकी खुशबू लें। इससे आपको शांति और आराम मिलेगा।

#आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...


essential oil, If you try to sleep all night but canot sleep, then use essential oil

Mixed Bag

Ifairer