1 of 1 parts

स्ट्रेस से चाहते हैं रिलीफ तो दोस्तों के साथ घूम लीजिए ये जगहें, खूब करेंगे मौज-मस्ती

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Sep, 2024

स्ट्रेस से चाहते हैं रिलीफ तो दोस्तों के साथ घूम लीजिए ये जगहें, खूब करेंगे मौज-मस्ती
घूमना फिरना तो हर किसी को पसंद आता है। अगर आप भी अपने दोस्तों के साथ मौज मस्ती करना चाहते हैं तो भारत की कुछ जगहों पर सैर जरूर करें। कई बार ऐसा होता है कि भाग दौड़ भरी जिंदगी में तनाव की वजह से मानसिक रूप से व्यक्ति परेशान होने लगता है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही है तो आपको अपनी सेल्फ केयर जरूर करनी चाहिए। इसके लिए आपको ट्रिप प्लैनिंग करनी चाहिए ताकि आपका स्ट्रेस कम हो सके। इसके अलावा आप भारत देश में मौजूद अलग-अलग तरह के जगह को एक्सप्लोर कर सकते हैं। आपके मेंटल पीस को यह जगह भी बहुत पसंद आएगी सुकून मिलेगा।
गोवा
गोवा के समुद्र तटों पर आराम करने से स्ट्रेस कम हो सकता है। गोवा के पालोलेम, बागा, कैलंगुटे और वागाटोर समुद्र तट प्रसिद्ध हैं। गोवा में आप वाटर स्पोर्ट्स, योग और मेडिटेशन भी कर सकते हैं।

हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश की पहाड़ियों में घूमने से स्ट्रेस कम हो सकता है। हिमाचल प्रदेश में आप शिमला, मनाली, धर्मशाला और दालहौसी जैसी जगहों पर घूम सकते हैं। हिमाचल प्रदेश में आप ट्रेकिंग, हाइकिंग और स्कीइंग भी कर सकते हैं।

केरल
केरल के बैकवाटर और आयुर्वेदिक स्पा में आराम करने से स्ट्रेस कम हो सकता है। केरल में आप अलप्पुझा, कुमराकोम और वायनाड जैसी जगहों पर घूम सकते हैं। केरल में आप आयुर्वेदिक मालिश और योग भी कर सकते हैं।

राजस्थान
राजस्थान के रेगिस्तान में घूमने से स्ट्रेस कम हो सकता है। राजस्थान में आप जैसलमेर, जोधपुर और बीकानेर जैसी जगहों पर घूम सकते हैं। राजस्थान में आप कैमल सफारी और डेजर्ट साफारी भी कर सकते हैं।

उत्तराखंड
उत्तराखंड की पहाड़ियों में घूमने से स्ट्रेस कम हो सकता है। उत्तराखंड में आप नैनीताल, मसूरी और ऋषिकेश जैसी जगहों पर घूम सकते हैं। उत्तराखंड में आप ट्रेकिंग, हाइकिंग और रिवर राफ्टिंग भी कर सकते हैं।

#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


If you want relief from stress, then turn these places with friends, will have fun, stress, friends, fun, Rajasthan, Goa, Himachal Pradesh, Kerala

Mixed Bag

Ifairer