1 of 1 parts

घर के पायदान को साफ करना है बेहद आसान, इस ट्रिक से चमका लीजिए

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Sep, 2024

घर के पायदान को साफ करना है बेहद आसान, इस ट्रिक से चमका लीजिए
हर घर के दरवाजे के बाहर पायदान जरूर रखा जाता है जो मेन गेट या फिर बाथरूम के बाहर भी होता है। पायदान में बार-बार पैर साफ करने से गंदगी जमा हो जाती है उसे साफ करना कई महिलाओं के लिए काफी मुश्किल होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप डोर मेट को आसानी से साफ कर सकते हैं। खास बात तो यह है कि उनकी सफाई के दौरान आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। अगर आप इनकी सफाई के लिए मार्केट के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल ना करें पायदान खराब हो सकते हैं।
साफ करने से पहले तैयारी करें

साफ़ करने से पहले, ख्याल करें कि आपके पास सभी जरूरी सामान होना चाहिए जैसे कि झाड़ू, पोछा, साबुन, और पानी। यह ध्यान रखे कि आप साफ करने के लिए तैयार हैं। और आपके पास जरूर की सारी चीज मौजूद होनी चाहिए ताकि पायदान की सफाई अच्छे से हो पाए।

झाड़ू से साफ करे

झाड़ू से पायदान को साफ करें, ताकि कोई भी धूल या गंदगी न रहे। झाड़ू को अच्छी तरह से चलाएं ताकि सभी कोनों में पहुंचा जा सके। झाड़ू की सीख नुकीली होती है जिससे गंदगी आसानी से साफ हो जाती है।

साबुन और पानी से साफ करें

साबुन और पानी को मिलाकर पायदान को साफ करें। पानी और साबुन को पायदान पर लगाएं और कुछ देर के लिए छोड़ दें। इससे गंदगी और धूल निकल जाएगी।

पोछे से साफ करे

पोछे से पायदान को साफ़ करें, ताकि कोई भी गंदगी या साबुन न रहे। पोछे को अच्छी तरह से चलाएं ताकि सभी कोनों में पहुंचा जा सके। इस तरह से जब आपके आसपास की चीज़ गंदी नहीं रहेगी तो पायदान भी ज्यादा गंदा नहीं होगा।

#तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


It is very easy to clean the doormat of the house, use this trick to make it shine, doormat

Mixed Bag

Ifairer