1 of 1 parts

Kitchen Hacks: लहसुन छीलना बन गई है मुसीबत, तो अपना लीजिए ये तरीका

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Sep, 2024

Kitchen Hacks: लहसुन छीलना बन गई है मुसीबत, तो अपना लीजिए ये तरीका
लहसुन अगर सब्जी में पड़ जाए तो यह सब्जी के स्वाद को और भी ज्यादा बढ़ा देता है। अक्सर ऐसा होता है कि लहसुन छीलने पर वह हाथ से फिसल जाता है। जब नाखून बड़े होते हैं तो लहसुन को छीलने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ती है या फिर चाकू से भी आसानी से चिल्ला जा सकता है। कई बार ऐसा होता है कि नाखून ना होने की वजह से लहसुन को छीलना बहुत मुश्किल हो जाता है। आज इस आर्टिकल में आपको लहसुन के छिलके को आसानी से उतारने के उपाय के बारे में बताया जाएगा। लहसुन की छोटी सी कलियों को छीलना अब बहुत आसान हो जाएगा।
लहसुन को माइक्रोवेव में गरम करें
लहसुन को माइक्रोवेव में गरम करने से लहसुन का छिलका नरम और लचीली हो जाती है, जिससे इसे आसानी से छीला जा सकता है। बस लहसुन को 10-15 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में रखें और फिर इसे बाहर निकालकर छील लें।

लहसुन को पानी में भिगो दें
लहसुन को पानी में भिगोने से लहसुन का छिलका नरम और सूजी हुई हो जाती है जिससे इसे आसानी से छीला जा सकता है। बस लहसुन को 30 मिनट के लिए पानी में भिगो दें और फिर इसे बाहर निकालकर छील लें।

लहसुन को फ्रिज में रखें
लहसुन को फ्रिज में रखने से लहसुन का छिलका सख्त और कड़ी हो जाती है, जिससे इसे आसानी से छीला जा सकता है। बस लहसुन को 30 मिनट के लिए फ्रिज में रखें और फिर इसे बाहर निकालकर छील लें।

लहसुन को जोर से दबाएं
लहसुन को जोर से दबाने से लहसुन का छिलका आसानी से निकल जाता है। बस लहसुन को एक जगह पर रहें और इसे जोर से दबाएं, ताकि छिलका निकल जाए। जब लहसुन टाइट होता है तो इस तरह से दबाने पर भी छिलका आसानी से निकल जाता है।

#महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज


Kitchen Hacks, garlic, If peeling garlic has become a problem, then adopt this method, Soak garlic in water, keep garlic in the fridge

Mixed Bag

Ifairer