1 of 1 parts

Kitchen Hacks: खाने में पड़ गया है ज्यादा नमक, तो फॉलो करें ये ट्रिक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Sep, 2024

Kitchen Hacks: खाने में पड़ गया है ज्यादा नमक, तो फॉलो करें ये ट्रिक
अक्सर ऐसा होता है कि महिलाओं से घर के खाने में गलती से ज्यादा नमक पड़ जाता है। जब खाने में ज्यादा नमक पड़ जाता है तो महिलाएं परेशान होने लग जाती है दूसरा खाना पकाती हैं। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है तो आपको नमक कम करने के ट्रिक के बारे में जान लेना चाहिए। आपके यहां पर कुछ ऐसे किचन हैक्स के बारे में बताया जाएगा जिससे कि आप खाने के नमक को आसानी से कम कर सकती हैं। खाने में नमक का ज्यादा पड़ जाना खाने के पूरे स्वाद को बिगाड़ कर रख देता है। इस टिप्स को फॉलो करने से खाने का नमक स्वाद के अनुसार हो जाएगा।
दूध या दही मिलाएं

दूध या दही मिलाने से नमक का स्वाद कम हो सकता है। यह एक पारंपरिक तरीका है जो नमक का स्वाद कम करने में मदद करता है। दूध या दही में कैल्शियम होता है, जो नमक के स्वाद को कम करने में मदद करता है।

चावल या रोटी मिलाएं


चावल या रोटी मिलाने से नमक का स्वाद कम हो सकता है। यह एक सरल तरीका है जो नमक का स्वाद कम करने में मदद करता है। चावल या रोटी में कार्बोहाइड्रेट्स होते हैं, जो नमक के स्वाद को कम करने में मदद करते हैं।

पानी मिलाएं

पानी मिलाने से नमक का स्वाद कम हो सकता है, लेकिन ध्यान रखें कि ज्यादा पानी मिलाने से खाना पतला हो सकता है। पानी मिलाने से नमक का स्वाद कम होता है, लेकिन ध्यान रखें कि ज्यादा पानी मिलाने से खाना अपना स्वाद खो सकता है।

नमक कम करने वाले मसाले मिलाएं

कुछ मसाले जैसे कि धनिया, जीरा, और इलायची नमक का स्वाद कम करने में मदद कर सकते हैं। ये मसाले नमक के स्वाद को कम करने में मदद करते हैं और खाने का स्वाद बढ़ाते हैं।

#गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


Kitchen Hacks, salt, food, If there is too much salt in the food, then follow this trick

Mixed Bag

Ifairer